×

लक्ष्मण सिंह झाला के समर्थन में सड़को पर उतरी मेवाड़ क्षत्रिय महासभा संस्थान

मेवाड़ क्षत्रिय महासभा नाथद्वारा के अध्यक्ष है लक्ष्मण सिंह झाला
 

उदयपुर 13 मार्च 2023। भू माफियाओं द्वारा मेवाड़ क्षत्रिय महासभा नाथद्वारा के अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह झाला और अन्य लोगों लोगों के खिलाफ षड्यंत्र रच कर झूठे मामलों में फंसाने को लेकर सोमवार को मेवाड क्षत्रिय महासभा संस्थान की ओर से जिला कलेक्ट्री के बाहर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा, जिला पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शर्मा और संभाग के आईजी अजयपाल लांबा को ज्ञापन दिया गया। 

क्षत्रिय महासभा संस्थान के अध्यक्ष बालू सिंह कानावत ने बताया कि समाज के युवा नेता राजसमंद निवासी लक्ष्मण सिंह झाला पर झूठे आरोप लगाकर लगातार पुलिस और प्रशासन द्वारा परेशान किया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि 1977 में स्वर्गीय मांगीलाल जी सुराणा ने 150 रूपए प्रति बीघा के हिसाब से प्रेम सिंह दुलावत को 20 बीघा जमीन बेची थी। लेकिन कई वर्ष बीत जाने के बाद अब सुराणा के बेटों की नियत में खोट आ गया और जमीन वापस हड़पना चाहते हैं। जिसमें प्रशासन सुराणा परिवार के साथ है। इसी में सुराणा परिवार ने आदिवासी परिवार को भी जमीन बेची थी। जो अब सुराणा परिवार द्वारा प्रताड़ित है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि गरीब परिवार के लोगो को न्याय दिलाने को लेकर जब लक्ष्मण सिंह झाला ने दखल दिया तो सुराणा परिवार के लोगो ने झाला पर झूठे मुकदमे दर्ज करा दिए। साथ ही उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा को भी खराब करने की कोशिश की गई। जबकि सभी मुकदमों में पांच बार एफआर लग चुकी है।  यहां तक की सीबी सीआईडी में भी क्लीनचिट मिल चुकी है।