×

MLSU विवाद मे विधायक ने कुलपति के खिलाफ सीएम को दी शिकायत

भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए सीएम को शिकायत भेजी है

 

उदयपुर 17 जनवरी 2024। मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी में एबीवीपी पदाधिकारियों पर हुए लाठीचार्ज के मामले में शहर भाजपा विधायक ताराचंद जैन ने सीएम भजनलाल शर्मा और राज्यपाल कलराज मिश्र को शिकायत की है।

जैन ने कहा कि वीसी सुनीता तानाशाही कर रही है। छात्र हितों की मांग करने वाले एबीवीपी के पदाधिकारियों को लाठियों से पिटवाया गया। विधायक ने कहा कि प्रताप नगर थाना​ पुलिस ने एबीवीपी छात्रों को दौड़ा-दौड़ाकर बर्बरतापूर्वक पीटा। आठ को शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया। भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए सीएम को शिकायत भेजी है।

दूसरी ओर, इस मामले में वीसी का कोई बयान सामने नहीं आया है। हालांकि एक दिन पहले थप्पड़ मारे जाने की बात को लेकर उन्होंने कहा था कि अपने बचाव में ऐसा किया था।

ये था पूरा मामला

एबीवीपी के पदाधिकारी कुलपति सुनीता मिश्रा को ज्ञापन देने पहुंचे थे। उस समय कुलपति एक संगोष्ठी में मौजूद थीं। छात्रों का आरोप था कि वीसी ने उनका ज्ञापन लेने से मना कर दिया था। फिर बिना ज्ञापन लिए कुलपति अपनी कार में बैठकर रवाना हो गईं। इसके बाद प्रतापनगर थाना पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और छात्रों में लाठियां भांजना शुरू कर दी। छात्रों को दौड़ाकर पीटा गया। इस दौरान कई छात्र चोटिल हो गए।