×

आकर्षक  होगा मोहनलाल सुखाड़िया विश्विद्दालय का प्रवेश द्वार

वीसी ने किया भूमि पूजन

 
30 लाख की लागत के साथ 4 महीने में पुरा किया जाएगा तैयार

उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार का भूमि पूजन कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने सपत्निक किया। इसके साथ ही 30 लाख की लागत से बनने वाले इस भव्य द्वार का निर्माण कार्य चार महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

विवि के प्रवक्ता डॉ कुंजन आचार्य ने बताया कि विश्वविद्यालय का प्रवेश द्वार नहीं है और इसको बनाने के लिए लंबे समय से छात्रों की ओर से मांग भी की जाती रही है। तीन माह पूर्व कुलपति प्रोफेसर सिंह के कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने उक्त द्वार के निर्माण को शीघ्र शुरू करवाने की घोषणा की थी।

मंगलवार को विधिवत हुए भूमि पूजन समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री एवम आधुनिक राजस्थान के निर्माता मोहनलाल सुखाड़िया के पौत्र दीपक सुखाड़िया भी उपस्थित थे। इसके साथ ही बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के सदस्य डॉ यदुगोपाल शर्मा, प्रो साधना कोठारी, डीएसडब्ल्यू प्रो पीएम यादव, साइंस कॉलेज डीन प्रो कनिका शर्मा, कॉमर्स कॉलेज डीन प्रो पीके सिंह, आर्ट्स कॉलेज डीन प्रो सीमा मलिक, डीन पीजी स्टडीज प्रो बीएल आहूजा, एफएमएस के डायरेक्टर प्रो हनुमान प्रसाद के साथ ही प्रो मदन सिंह राठौड़प्रो घनश्याम सिंह राठौड़, प्रो नीरज शर्मा आदि शिक्षक उपस्थित थे।विश्वविद्यालय के भू संपत्ति अधिकारी राकेश जैन ने बताया कि 30 लाख की लागत से बनने वाले इस

प्रतिष्ठित प्रवेश द्वार को सुंदर, भव्य एवं आकर्षक बनाया जाएगा। पचास फीट चौड़ा द्वार होगा जिसमें आने और जाने के लिए अलग-अलग व्यवस्था रहेगी। मध्य में बैठने के लिए गार्ड की एक कुटिया बनाई जाएगी जिसके सामने सरस्वती की भव्य प्रतिमा भी लगाई जाएगी। उक्त कार्य 4 महीने में पूरा होने की संभावना है।