×

राजस्थान में कोरोना का नया डेल्टा वैरिएंट भयानक रुप से फैला- गहलोत

उदयपुर में 50 लोगों में मिला कोरोना का नया वेरिएंट डेल्टा

 

कहीं यह वैरिएंट इतना घातक नहीं हो जाए कि वैक्सीन को ही बाय पास कर दे और वैक्सीन के प्रभाव को ही खत्म नहीं कर दे

कोरोना की दूसरी लहर के पीछे कोरोना वैरिएंट डेल्टा

राजस्थान में कोरोना का नया डेल्टा वैरिएंट भयानक रुप से फैला है। भारत में कोरोना की दूसरी लहर के पीछे कोरोना वैरिएंट B.1.167.2 ही था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट ने भयानक रुप से कहर बरपाया है। इस का बात की जानकारी का खुलासा बुधवार को आई रिपोर्ट में हुआ है। 

गहलोत ने कहा की दूसरी लहर में इसी वैरिएंट की वजह से प्रदेश में इतनी मौतें हुईं और स्थिति बदतर हो गई। हमें डर है कहीं यह वैरिएंट इतना घातक नहीं हो जाए कि वैक्सीन को ही बाय पास कर दे और वैक्सीन के प्रभाव को ही खत्म नहीं कर दे। ऐसी जानकारी जब आती है तो हम सबका फर्ज बनता है कि जनता के साथ इसे साझा किया जाए ताकि वे भी सावधानी बरतें। 

आपको बता दे कि उदयपुर में 50 लोगों में कोरोना का नया वैरिएंट डेल्टा मिला है। आरएनटी मेडिकल कॉलेज से 55 नमूने इन्दिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ बायो टेक्नोलॉजी लैब दिल्ली भेजे गए थे। इनमें से 50 में ये नया वैरियंट मिला है। 

आरएनटी मेडिकल कॉलेज के डॉ लाखन पोसवाल का कहना है कि उदयपुर में ये नया डेल्टा वेरियंट 50 लोगों में मिला है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे इंडियन वैरिएंट कहा था। अब तक कप्पा वैरियंट था। लेकिन यह वैरियंट तेजी से फैलता है। फिलहाल अभी इस पर काम किया जा रहा है।