×

MLSU- पूर्व VC अमेरिका सिंह की गुरुकुल मामले में किसी तरह की संलिप्तता सामने नहीं आई है

राज्यपाल कलराज मिश्र ने आदेश जारी कर कहा कि जांच में किसी तरह का ऐसा कोई आरोप साबित नहीं हुआ

 

उदयपुर। राजस्थान में गुरुकुल विश्वविद्यालय का मामला पिछले समय काफी चर्चा में रहा और इस मामले में सुखाड़िया विश्वविद्यालय के तत्कालीन कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह और अन्य प्रोफेसरो को भी निलंबित कर दिया। विधानसभा में भी यह मामला काफी जोरों शोरों से उठा उसके बाद सरकार ने सुखाड़िया विश्वविद्यालय के तत्कालीन कुलपति अमेरिका सिंह को निलंबित कर दिया और जांच चलती रहीं। लगातार 1 साल तक विश्वविद्यालय में भी कुलपति का अतिरिक्त चार्ज सोपा गया था। 

वहीं अब राज्य भवन में एक आदेश जारी किया है जिसमें स्पष्ट किया है कि सुखाड़िया विश्वविद्यालय के तत्कालीन कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह की इस मामले में किसी तरह की गुरुकुल मामले में किसी तरह की संलिप्तता सामने नहीं आई है ।  

राज्यपाल कलराज मिश्र ने आदेश जारी कर कहा कि जांच में किसी तरह का ऐसा कोई आरोप साबित नहीं हुआ और पूर्व में भी अमेरिका सिंह के खिलाफ जो मामला दर्ज हुआ था ऐसा कोई सामने नहीं आने पर मामले को भी निरस्त किया गया वहीं अब अमेरिका सिंह की इस मामले में कोई आरोप उन पर साबित नहीं हुए हैं यह कमेटी जांच में सामने आया है। राज्य भवन के इस आदेश से अब एक बार फिर प्रदेश और उदयपुर में चर्चा बनी हुई है।