×

उदयपुर में मुस्लिम समाज का पैदल मार्च 

बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नुपूर शर्मा की गिरफ्तारी पर समुदाय ने राष्ट्रपति के नाम पर दिया ज्ञापन 

 

बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नुपूर शर्मा के विवादित बयान को लेकर उदयपुर में मौन जुलूस निकालकर विरोध जताया गया। अंजुमन तालीमुल इस्लाम के बैनर तले सोमवार को उदयपुर में आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अंजुमन चौक से पैदल जुलूस निकाला गया। यह पैदल मार्च झीणीरेत, सूरजपोल, बापूबाजार, देहलीगेट होते हुए जिला कलेक्ट्री पहुंचा।

यहां अंजुमन सदर मुजीब सिद्दीकी के नेतृत्व में राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर विवादित बयान देने वालों की गिरफ्तारी की मांग की गई। अन्जुमन तालीमुल इस्लाम के सचिव आबिद खान ने कहा कि एक टीवी डिबेट में नूपुर शर्मा ने पैगम्बर-ए-इस्लाम के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयाेग किया था। इससे पूरे देश में मुस्लिम समाज की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। प्रदर्शन् में बच्चों सहित तमाम उम्र के लोग नजर आए।

दरअसल, मुस्लिम समाज द्वारा एफआईआर की मांग इसलिए कि जा रही है क्योंकि पिछले दिनों एक निजी न्यूज चैनल की डिबेट में इस्लाम, उसके सिद्धांतों और इस्लाम धर्म के पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग कर उनके खिलाफ टिप्पणी की गई थी। इसी मांग को लेकर समुदाय ने राष्ट्रपति के नाम पर ज्ञापन दिया। विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। वहीं विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा।