×

नर्सिंग छात्रों ने परिवहन की समस्या को लेकर कलेक्टर को गुहार लगाई

नियमित रूप से बस चलाने की मांग
 

उदयपुर 31 मार्च 2023 । आरएनटी मेडिकल कॉलेज से संबंधित राजकीय नर्सिंग कॉलेज के छात्रों ने आज शुक्रवार को परिवहन की समस्या को लेकर जिला कलेक्टर से गुहार लगाते नियमित रूप से बस चलाने की मांग की। हॉस्टल से कॉलेज द्वारा बसों का संचालन बंद होने से छात्र परेशान हो रहे है।  

बीएससी 2nd इयर छात्र शुभम शर्मा ने बताया की 2 साल का टेंडर था उसके बावजूद सिर्फ 6 महीने तक ही बसे सुचारू थी। और अचानक से इन्होने बिना सूचना दिए बसे बंद कर दी । जब छात्रों ने इन से इसका कारण पूछा तो इन्हें कोई जवाब नही दिया और कहा की तुम्हें जो करना है वो कर लो लेकिन बसे फिर से सुचारू नही होगी। इसकी वजह से सभी नर्सिंग छात्रों को परेशानी हो रही है। 

छात्रों का कहना है की हॉस्टल बड़ी गांव में है, जो की 12 किमी दूर है कॉलेज से तो इन्हें जाने आने में काफ़ी समस्या होती है। और इनकी 18 अप्रैल से 9 मई तक परिक्षाए होने वाली है, परीक्षा का समय सुबह 8:00 से लेकर 9:00 बजे तक का है, और इन सभी नर्सिंग छात्र-छात्राओं के आने जाने की कोई सुविधा नही है और ना हीं इतनी दूर से पैदल आ सकते है तो आचानक बसे बंद कर देने से सभी छात्र परेशानी में है की अब वो परीक्षा देने केसे जाएँगे, छात्रों की सुबह 8:00 बजे की ड्यूटी लगती है इसके लिए वो समय पर पहुच पाएंगे या नही क्यूंकि वहां से प्राइवेट गाड़ी या बस का भी कोई साधन उपलब्ध नही है। 

छात्र का कहना है की वे सभी इसी को लेकर चिंतित है। ऐसे में कुछ छात्राएं इतनी दूर जम्मू-कश्मीर से भी पढ़ने आई है। तो ये सभी लड़कियां 12 किमी हॉस्टल से कॉलेज किस साधन से जाएंगी। सभी छात्र- छात्राएं चाहते है की बसे फिर से नियमित रूप से सुचारू हो जाए।