×

ब्रिटेन से लौटे 29 यात्रियों में से 5 पॉजिटिव, गलत पते के कारण 8 का नहीं चला पता 

15 में से 5 पॉजिटिव, 5 नेगेटिव और 5 की रिपोर्ट आना बाकी

 
29 यात्रियों में 15 के लिए गए सैंपल, 14 के सैंपल अभी तक नहीं लिए गए है।   
 

उदयपुर 26 दिसंबर 2020।  कोरोना के बाद अब न्यू स्ट्रेन का खतरा सभी को परेशान कर रहा है। ऐसे में उदयपुर में पुरी तरह से न्यू स्ट्रेन वायरस को लेकर सावधानी बरती जा रही है। ब्रिटेन से उदयपुर आए 29 लोग उदयपुर पहुंचे है। यूके में कोरोना स्ट्रेन के बाद प्रशासन ने गत दिनों यूके से उदयपुर आए लोगो को चिन्हित करने की कवायद की। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया की प्राप्त सूची के आधार पर 29 लोगों में से 21 लोगो का पता लगा लिया है। पूर्व में 44 यात्रियों की सूची मिली थी जिनमे से 15 यात्रियों का नाम रिपिटेशन होने से यात्रियों की वास्तविक संख्या 29 है।  वहीँ 29 यात्रियों में से 8 यात्री गलत पते के कारण ट्रेस नहीं हो पाए है। इनमे से 15 लोगो के सैंपल लिए गए जिनमें 5 पॉजिटिव, 5 नेगेटिव व 5 की रिपोर्ट आना बाकी है। 3 जनों के सैंपल पैंडिंग है व 3 जनों के सैंपल नहीं लिए गए है उनमें एक यूके लौट चुके है व 2 शहर से बाहर है।

कोरोना संक्रमित लोगों के 18 क्लोज कॉन्टेक्ट्स की पहचान कर ली गयी है और इन 18 क्लोज कॉन्टेक्ट्स के टेस्ट सैम्पल लिए जा चूके है । जबकि ब्रिटेन से लौटे 14 एनआरआई के सैंपल अभी तक नहीं लिए गए है।