×

खेत में काम कर रहे किसान पर पैंथर का हमला 

ग्रामीणों के पहुंचने से वृद्ध की बची जान

 

पिछले सप्ताह वांसा में भी खेत में फसलों को पिलाई कर रही महिला पर भी तेंदुए ने किया था हमला

उदयपुर ज़िले के मेवल क्षेत्र में पैंथर का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। मंगलवार को देर शाम गींगला में एक किसान खेत पर सिंचाई का काम कर रहा था। इस दौरान पैंथर ने किसान पर हमला कर उसको घायल कर दिया। वहां मौजूद ग्रामीणों के हल्ला मचाने से तेदूंआ भाग गया। किसान को प्राथमिक उपचार के बाद उदयपुर रेफर किया गया। 

दरअसल उदयपुर ज़िले के सलूम्बर ब्लॉक के मेवल क्षेत्र के गिंगला निवासी भेरा डांगी(65) घर के नज़दीक खेत में शाम के समय सिंचाई का काम कर रहा था। तभी गेहूं की फसल में दुबके पैंथर ने किसान पर हमला कर दिया। इस दौरान किसान जोर जोर चिल्लाया। किसान की आवाज़ सुनकर नज़दीक के खेतों में काम कर रहे लोग दौड़े और चिल्लाए। यह देख कर तेंदूआ वहां से भाग गया। घटना में किसान के हाथ की हथेली बुरी तरह से ज़ख्मी हो गई। वहीं पीठ सहित तीन-चार जगह घाव के निशान पड़ गए।

घटनास्थल पर भीड़ एकत्रित हो गई। ग्रामीणों की सहायता से घायल किसान को गिंगला सीएचसी लाए जहां प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे उदयपुर रेफर कर दिया गया। 

घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पैंथर को पकड़ने की मांग की। बता दे कि मेवल क्षेत्र में पिछले 25 दिनों में 2 बार इंसानों पर पैंथर हमले कर चुका है जिससे ग्रामीण भी अब भयभीत रहने लगे हैं।