×

लॉकडाउन हटाकर छूट दी लेकिन लोग लॉकडाउन जैसा ही बर्ताव करें - CM गहलोत 

पहली वेव में 1500 तो दूसरी वेव में 4000 लोग मारे गए, जीवन बचाने के लिए लापरवाही नहीं बरतें

 

आदिवासी इलाकों में लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करना होगा, इसमें जनप्रतिनिधि आगे आएं

राजस्थान में दूसरी लहर में जिस तरह के हालात देखने को मिले थे वो आज भी हमारे लिए चिंताजनक है। वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री तीसरी लहर को लेकर चितिंत है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कोरोना गया नहीं है। कई देशों में नए वैरियंट का खतरा है। अभी हमने पूरे राजस्थान से लॉकउाउन हटाकर छूट दी है लेकिन लोग लॉकडाउन जैसा ही बर्ताव करें। बेवजह बाहर नहीं निकलें, मास्क लगाए बिना बाहर न जाएं। सोशल डिस्टेंसिंग रखें। वैक्सीन के बाद भी मास्क लगाएं। अभी हमारा फोकस जीवन बचाने पर है।

पहली वेव में 1500 तो दूसरी वेव में 4000 लोग मारे गए। जीवन बचाने के लिए लापरवाही नहीं बरतें। केंद्र हो या राज्य सबकी मंशा रहती है कि सब सुरक्षित रहें और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि आदिवासी इलाकों में अब भी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने की भावना फैली है। आदिवासी इलाकों में लोग वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं।

आदिवासी इलाकों में लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करना होगा, इसमें जनप्रतिनिधि आगे आएं। हाल ही एक सर्वे हुआ है जिसके मुताबिक राजस्थान में 10 फीसदी लोग वैक्सीन लगाने के अनिच्छुक हैं, जबकि अन्य राज्यों में यह प्रतिशत 15 से ज्यादा है।