×

बागोर की हवेली में चार दिवसीय फोटोग्राफी कार्यशाला शुरू

पहले दिन प्रतिभागियों ने सीखी बेसिक फोटोग्राफी की बारीकियां

 

उदयपुर 21 मई 2024। पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र उदयपुर की ओर से चार दिवसीय फोटोग्राफी कार्यशाला का आगाज मंगलवार को हुआ। कार्यक्रम अधिकारी पवन अमरावत, समन्वयक हेमंत मेहता, भूपेंद्र कोठारी और फोटोग्राफी विशेषज्ञों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यशाला का विधिवत उद्घाटन किया।

पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र उदयपुर के निदेशक फुरकान खान ने बताया कि इसमें शहर के वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट राकेश शर्मा ‘राजदीप’ और सहयोगी लेकसिटी कैमरा क्लब कॉर्डिनेटर खुशवंत सिंह सरदलिया ने प्रतिभागियों को पहले दिन के दोनों सत्र में बेसिक फोटोग्राफी के टिप्स दिए।

उन्होंने बताया कि गणगौर घाट स्थित बागौर की हवेली में रोजाना सुबह 10 से दोपहर 2 बजे दो सत्र में आयोजित चार दिवसीय इस कार्यशाला में प्रतिभागी रोजाना पोर्ट्रेट, टेबल टॉप, स्टूडियो फोटोग्राफी और केंडिड शॉट्स के प्रेक्टिकल सेशन भी पाएंगे।

बुधवार को कार्यशाला के प्रथम सत्र में प्रतिभागी दोनों मेंटोर से स्टूडियो फोटोग्राफी की विधा टेबल टॉप और गुरुवार को इनडोर मॉडल शूट के प्रैक्टिकल सेशन के टिप्स सीखेंगे।

अंतिम दिन शुक्रवार को ऑन स्पॉट केंडिड फोटो शूट और पोस्ट प्रोडक्शन अलग आकर्षण रहेंगे। सभी प्रतिभागियों को केंद्र की ओर से आकर्षक सहभागिता प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे।