×

योजना विभाग के अधिकारियों ने किया निःशुल्क दवा योजना का निरीक्षण

निःशुल्क दवा वितरण केन्द्र, ड्रग वेयर हाउस और सेटेलाइट हास्पिटल सेक्टर 6 का निरीक्षण किया
 

उदयपुर 23 मई 2024। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ शंकर एच बामनिया ने बताया कि जयपुर से आये योजना विभाग के मुल्यांकन अधिकारियों ने महाराणा भूपाल चिकित्सालय के निःशुल्क दवा वितरण केन्द्र, ड्रग वेयर हाउस और सेटेलाइट हास्पिटल सेक्टर 6 का निरीक्षण किया।

जयपुर योजना अधिकारी विक्रम सिंह, राकेश सिंगारिया एवं हेमंत शर्मा ने महाराणा भूपाल चिकित्सालय में सभी निःशुल्क दवा वितरण केन्द्रो का निरीक्षण किया।वहां दवा प्राप्त करने वाले लोगों से योजना के बारे में जानकारी ली। रविन्द्र नाथ टैगोर मेडिकल कॉलेज के औषध भण्डार गृह का MNNRY योजना के अंतर्गत निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां के प्रिंसिपल मौजूद थे।

वहां से टीम हिरन मगरी सेक्टर 6 स्थित सेटेलाइट हास्पिटल का निरीक्षण करने पहुंची। वहां दवाओं की उपलब्धता जांची।दवा वितरण और आन लाइन एंट्री की जानकारी ली।

टीम ने सीएमएचओ डॉ बामनिया से मुलाकात कर योजना पर चर्चा की और नये सुझाव मांगे। डीपीसी डॉ मोहन सिंह धाकड ने जिला औषध भण्डार, उनके जिले में दवाओ के व्यवस्थित वितरण की जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि MNRY योजना का प्रारंभ मई 2022 में हुआ जिसमें निःशुल्क दवा योजना और निःशुल्क जांच योजना को समाहित किया गया।