×

GMCH-विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर हुई अंगदान हेतु प्रतिज्ञा

गीतांजली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल उदयपुर तथा महाराणा प्रताप वरिष्ठ नागरिक संस्थान उदयपुर के संयुक्त तत्वावधान में कार्यक्रम 

 

उदयपुर 5 जून 2023 । गीतांजली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल उदयपुर तथा महाराणा प्रताप वरिष्ठ नागरिक संस्थान उदयपुर के संयुक्त तत्वावधान में  विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर गीतांजली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्रांगण में गीतांजली ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री अंकित अग्रवाल,  जीएमसीएच के सी.ई.ओ श्री प्रतीम तम्बोली, डॉक्टर्स, विभागाध्यक्षों एवं महाराणा प्रताप वरिष्ठ नागरिक संस्थान के महासचिव भंवर सेठ, अध्यक्ष सी.एल कछारा व संस्था के सदस्यों ने मिलकर वृक्षारोपण किया। 

जैसे प्रकृति की कल्पना वृक्षों के नहीं की जा सकती वैसे ही मानव जीवन में स्वस्थ अंगों का योगदान होता है। जब किसी व्यक्ति के महत्वपूर्ण अंग खराब होने लगते हैं जीवन की गुणवत्ता भी समाप्त होने लगती है। ऐसे में यदि उस व्यक्ति को अंगदान मिल जाये तो वह पुनः स्वस्थ जीवन जी सकता है। ऐसी ही पवित्र कामना को अपने मन में रखते हुए महाराणा प्रताप वरिष्ठ नागरिक संसथान के सदस्यों द्वारा अंगदान हेतु विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रतिज्ञा ली गयी। 

इस अवसर पर जीएमसीएच के सी.ई.ओ प्रतीम तम्बोली ने भविष्य में अंगदान की महत्ता को समझाया। उन्होंने ये भी बताया कि एक व्यक्ति मरणोपरांत भी कितने लोगों को नया जीवन दे सकता है। 

वरिष्ठ नागरिकों को उनके स्वास्थय के प्रति जागरूक करने के लिए गीतांजली हॉस्पिटल के विभिन्न विभागों के निम्नलिखित नामचीन डॉक्टर्स द्वारा स्वस्थ के प्रति जागरूक किया। 

न्यूरोलॉजिस्ट डॉ अनीस जुक्करवाला, नेफ्रोलोजिस्ट डॉ जी.के. मुखिया, पल्मोनोलोजिस्ट व आई.सी.यू इन्टेन्सीविस्ट डॉ शुभकरण शर्मा, कार्डियक सर्जन डॉ संजय गाँधी, न्यूरोलॉजिस्ट डॉ रेणु खमेसर,  कैंसर स्पेशलिस्ट डॉ अंकित अग्रवाल, इंटरवेंशनल रेडियोलाजिस्ट डॉ सीताराम, रूमेटोलोजिस्ट डॉ सत्यम भट्ट, महाराणा प्रताप वरिष्ठ नागरिक संस्थान के नागरिक संस्थान के महासचिव भंवर सेठ, अध्यक्ष सी.एल कछारा व संस्था के सदस्यों ने डॉक्टर्स के द्वारा दी गयी जागरूकता को सराहा एवं साथ ही उन्हें उपरना पहनाकर उनका सम्मान भी किया।