×

प्रतापगढ़-11जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 

प्रतापगढ़, 11 जनवरी।  प्रतापगढ़ खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने धरियावद में खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए और एक्सपायर हुए पदार्थों को नष्ट करवाया है। कलेक्टर डॉ. अंजली राजोरिया और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वीडी मीणा के आदेशों के तहत जिले में विशेष अभियान का आगाज किया गया।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुनील कुमार पामेचा ने विभिन्न दुकानों सहित होटलों की जांच की। धरियावाद किराना दुकान से घी, दलिया, चाय पत्ती का खाद्य नमूना लिया। साथ ही बस स्टैंड स्थित विभिन्न होटलों का निरीक्षण किया और साफ सफाई के निर्देश दिए। एक्सपायर हुई सूजी, सरसों तेल, सोयाबीन तेल, चाय पत्ती, बिस्किट कुल 16 kg को मौके पर ही नष्ट करवाया।

इसी तरह प्रतापगढ़ शहर के विभिन्न फास्ट फूड होटल का निरीक्षण कर लाइसेंस बनाए गए। मेसर्स पूजा एजेंसी से घी, सॉस और पाटीदार टेडर्स से चाय पत्ती, लाल मिर्च पाउडर का सैंपल लिया गया।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि मकर संक्रांति त्योहार को देखते हुए विभिन्न होटलों और मिठाई विक्रेताओं को निर्देशित किया गया। आगामी दिनों में गुड़, तिली, घी, तेल, ड्राई फ्रूट्स के खाद्य नमूने लिए जाएंगे। साथ ही प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

कार्यवाही दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुनील कुमार पामेचा, सुरक्षा गार्ड लोकेश माली, राधे श्याम, डाटा एंट्री ऑपरेटर गोपाल कुमावत, सहायक कर्मचारी शंकर आमेटा, वाहन चालक विक्रम सिंह मीणा उपस्थित थे।