×

प्रतापगढ़ - 13 नवंबर 2023 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 

घर में लगी आग, 10 साल का मासूम जिंदा जला 

प्रतापगढ़, 13 नवंबर। घर में आग लगने से 10 साल के मासूम की जिंदा जलने से मौत हो गई। घर में बनी दुकान में बैठे बच्चे के मां-बाप भी आग की चपेट में आ गए। दुकान पर किराना का सामान लेने आई 8 साल की बच्ची भी झुलस गई।

घटना शनिवार रात 10 बजे प्रतापगढ़ जिले के घंटाली थाना क्षेत्र के बानघाटी गांव की है। दंपती ने जैसे-तैसे बाहर निकलकर जान बचाई, लेकिन मासूम आग की लपटों में घिर गया।

 लपटों से घिरे बच्चे को पड़ोसी ने निकाला बाहर

घंटाली थाना अधिकारी सोहन लाल ने बताया- बानघाटी गांव में सीताराम मीणा के मकान में दुकान है। इसमें किराना और टेंट का सामान रखते हैं। शनिवार रात करीब 10 बजे शॉर्ट सर्किट से घर में आग लग गई। घटना के समय सीताराम और उनकी पत्नी दुकान पर थे। बेटा राहुल (10) घर के अंदर खेल रहा था।

दंपती ने दुकान से बाहर भागकर अपनी जान बचाई। पड़ोसी गजनान मईड़ा ने आग की लपटों में घिरे राहुल को घर से बाहर निकाला, लेकिन वह 70 प्रतिशत तक झुलस चुका था। गांव के ही भगवान मीणा की 8 साल की बेटी भूलकी भी आग की चपेट में आने से झुलस गई। सभी को पीपलखूंट हॉस्पिटल लेकर गए। 

पीपलखूंट हॉस्पिटल पीएमओ ओपी दायमा ने बताया- सभी घायलों को रात करीब 11 बजे भर्ती कराया गया। राहुल 70 प्रतिशत तक झुलस गया था। वहीं, सीताराम मीणा करीब 12 प्रतिशत और उनकी पत्नी 15 प्रतिशत और भूलकी 7 प्रतिशत तक झुलस गई। सभी को रात 12 बजे प्रतापगढ़ जिला अस्पताल में रेफर किया गया। इलाज के दौरान शनिवार देर रात राहुल (10) ने दम तोड़ दिया। दंपती और भूलकी का इलाज चल रहा है।

पड़ोसियों ने बुझाई आग

शॉर्ट सर्किट से लगी आग मकान में तेजी से फैल गई। हादसे के बाद आस-पड़ोस में हड़कंप मच गया। लोगों ने आग की चपेट में आए घायलों को संभाला। घरों और टैंकर से पानी लाकर आग पर काबू पाया।