×

प्रतापगढ़- 2 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 

News-कांस्टेबल का ऑपरेशन कर निकाली गोली, ड्रोन द्वारा फरार बदमाशों के तलाश में खाक छान रही पुलिस

प्रतापगढ़, 2 अक्टूबर । राजस्थान के प्रतापगढ़ में पुलिस की नाकेबंदी के दौरान पुलिस कर्मियों पर फायरिंग कर फरार हुए आरोपियों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। हालांकि पुलिस घटना के बाद से ड्रोन की मदद से सीता माता के जंगलों में आरोपियों की तलाश कर रही है।

देवगढ़ थाना पुलिस कर्मियों पर फायरिंग 

इधर घायल कांस्टेबल का उदयपुर में ऑपरेशन कर गले में लगी गोली निकाली गई। कांस्टेबल की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। एसपी अमित कुमार ने बताया कि पुलिस नाकाबंदी तोड़ने और पुलिस कर्मियों पर फायरिंग कर फरार हुए आरोपियों की तलाश में जिले के विभिन्न थानों की पुलिस टीमें दबिश दे रही है।

ड्रोन से भी जंगल के चप्पे चप्पे की तलाशी

इसके साथ ही उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा से बुलाए गए पुलिस ड्रोन से भी जंगल के चप्पे चप्पे की तलाशी की जा रही है। गौरतलब है कि शुक्रवार देर रात को प्रतापगढ़ कोतवाली पुलिस द्वारा नाकाबंदी की जा रही थी। इसी दौरान स्कार्पियो सवार बदमाश नाकाबंदी तोड़ते हुए सुहागपुर की ओर फरार हो गए। यहां भी आरोपी सुहागपुर थाना पुलिस की नाकाबंदी तोड़ते हुए देवगढ़ थाना क्षेत्र में पहुंचे और नाकाबंदी कर रहे देवगढ़ थाना पुलिस कर्मियों पर फायरिंग कर दी।

कांस्टेबल का ऑपरेशन कर निकाली गोली 

इस फायरिंग में कांस्टेबल सोहन सिंह के गले में गोली लगी। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां से उसे प्राथमिक उपचार के बाद उदयपुर रेफर कर दिया गया। इधर, स्कार्पियो सवार बदमाश अंधेरा का फायदा उठाते हुए सीता माता के जंगलों में भाग निकले। पुलिस के घायल जवान का शनिवार को उदयपुर के एमबी अस्पताल में ऑपरेशन किया गया और गले में लगी गोली को निकाल लिया गया। पुलिस ने गोली को जब्त कर लिया है इसके साथ ही घायल कांस्टेबल की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। एसपी अमित कुमार ने बताया कि पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही है, इसके साथ ही तकनीकी रूप से भी आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लेगी ।

News-कार से अवैध रूप से शराब परिवहन करते एक गिरफ्तार, 21 कार्टन देसी और अंग्रेजी शराब बरामद

प्रतापगढ़ आगामी विधानसभ चुनाव 2023 को मध्यनजर रखते हुए पुलिस की ओर से अभियान शुरू कर दिया गया है। इसके तहत नाकाबंदी की जा रही है। इसके तहत पीपलखूंट पुलिस ने शनिवार रात को नाकाबंदी के दौरान माही पुलिया पर कार्रवाई की। इस दौरान एक कार से देसी और अंग्रेजी शराब बरामद की ।

नाकाबंदी तोड़ने का प्रयास

एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया । इससे पहले आरोपी ने नाकाबंदी तोड़ने का प्रयास भी किया । लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। थाना प्रभारी जीतराम ने बताया कि अवैध शराब तस्करी की धरपकड़ अभियान के तहत एएसआई गौतमलाल मय जाब्ता माही पुलिया पर नाकाबंदी कर रहे थे। इस दौरान प्रतापगढ़ की तरफ से एक कार आती दिखी। इसे रोकने का इशारा किया। लेकिन चालक ने कार नहीं रोकी और नाकाबन्दी तोड़कर भागने का प्रयास किया। 

जिस पर कार बैरीकेट्स से टकराकर रोड के किनारे बनी लोहे की दीवार से टकराकर बंद हो गई। कार में से दोनों साइड से दो लोग भागने लगे. जिस पर पुलिस ने पीछा किया और एक को पकड़ लिया। जबकि एक अन्य अंधेरे में भाग गया। कार चालक की पहचान राजू पुत्र राधेश्याम कलाल निवासी फतेहगढ़ थाना कोटड़ी जिला भीलवाड़ा हुई। जबकि फरार व्यक्ति का नाम शिवराज उर्फ शिवा पुत्र सीताराम निवासी कामाखेड़ा कच्ची बस्ती भीलवाड़ा होना बताया। कार की तलाशी ली गई। इसमें कुल 21 कार्टन देसी शराब के पाए गए। पुलिस ने आबकारी अधिनियम में प्रकरण दर्ज किया। आरोपी को गिरफ्तार किया गया। जबकि अन्य की तलाश की जा रही है।