×

प्रतापगढ़-25 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 

News-मक्के की आड़ में 33 क्विंटल डोडा चूरा की तस्करी, अंतराष्ट्रीय बाजार में 55 करोड़ रुपए की कीमत

प्रतापगढ़, 25 अक्टूबर । राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में आगामी विधानसभा चुनाव-2023 के मद्देनज़र आस पास के क्षैत्रों में मादक पदार्थों की तस्करी के बढते करोबार व इनकी वजह से होने वाले अपराध की बढती घटनाओं पर विशेष अभियान चलाया जा रहा है। धरपकड़ के आदेश जारी किये गये। अभियान के तहत मंगलवार को धमोतर पुलिस ने एनएच (NH) 56 पर नाकाबंदी में एक ट्रक से करीब 33 क्विंटल डोडा चूरा पकड़ा है। उक्त डोडा चूरा को एक ट्रक में मक्का के बीच में भरा हुआ था । पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

विधानसभा चुनाव से पहले पकड़ी गई नशे की खेप

जिला पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि पुलिस द्वारा शराब और ड्रग माफिया के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है। जिसमें मुख्य मार्गों, बॉर्डर आदि स्थानों पर नाकाबंदी की जा रही है। इस दौरान धमोतर पुलिस की ओर से मंगलवार तडक़े नाकाबंदी की जा रही थी। इस दौरान प्रतापगढ़ की तरफ से एक ट्रक आता दिखाई दिया।

 पुलिस की नाकाबंदी को देखकर ट्रक चालक ने ट्रक रोक दिया। पुलिस ने चालक से ट्रक में भरे माल के बारे में पूछा, लेकिन उसने कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। जिस पर ट्रक की तलाशी ली गई। जिसमें मक्का के कट्टों की आड़ अवैध मादक पदार्थ डोडाचूरा भरा हुआ मिला। इन 166 कट्टों में लगभग 33 क्विंटल डोडा चूरा बरामद किया है। 

वहीं चालक को डिटेन किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अवैध डोडाचूरा की अंतराष्ट्रीय बाजार कीमत करीब 55 करोड़ रुपए बताई गई है। पुलिस ने विधानसभा चुनाव के तहत अब तक बाजार की कीमत के अनुसार करीब 7 करोड़ रुपए की जब्ती की जा चुकी है, जो गत विधानसभा चुनाव के मुकाबले 30 गुना अधिक है।