×

प्रतापगढ़- 3 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 

                                                          News-30 दिनों में 16 चोरियां, लाखों का माल पार

प्रतापगढ़। दिन हो या रात आप अपनों मकानों को लेकर सतर्क रहें। रात में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले बदमाश दिन में भी गांव की गली व शहर के मोहल्लों में घूम रहे हैं। आप अपने घर पर ताला लगाकर कहीं न जाइए। पिछले एक माह में कुल 16 चोरी की वारदातों में करीब 45 लाख से अधिक के जेवरात व रुपये के माल पर चोरों ने हाथ साफ किया है। मवेशी चोरी की घटनाएं भी घटित हुईं। कुछ मामलों ही मुकदमा दर्ज हुआ।

इन दिनों नगर कोतवाली, कुंडा, रानीगंज व लालगंज क्षेत्र में चोरों का आतंक बढ़ गया है। चोरों के निशाने पर बंद मंदिर, मकान भी हैं। जो सड़क पर पहरा दे रही पुलिस को चकमा देकर लाखों का माल साफ कर फरार हो रहे हैं। कई मामलों में पीड़ितों ने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी मुहैया कराया। बावजूद इसके पुलिस चोरों को पकड़ नहीं सकी है। इसी का नतीजा है कि चोर एक के बाद एक वारदात को अंजाम दे रहे हैं। खास बात यह है कि चोरी की वारदातों का मुकदमा दर्ज करने में पुलिस आनाकानी करती है। जिन मामलों में बदमाशों को चिन्हित कर लेती है। उन्हीं मामलों में मुकदमा दर्ज करती है। बाइक चोरी की घटनाएं भी बढ़ गई हैं।

पूर्वी के एएसपी विद्यासागर मिश्रा ने कहा की  चोरी की घटनाओं के जल्द खुलासे के लिए सभी को थानाध्यक्ष व सीओ को निर्देश दिया गया है। कुछ चोरी की घटनाओं का खुलासा भी हुआ है। जल्द ही शेष चोरी की वारदातों का खुलासा होगा।

जिले में घटित हुई प्रमुख चोरी की घटनाएं

  • 12 सितंबर: रानीगंज के देवकी विद्या मंदिर में चोरी
  •  14 सितंबर- बाघराय थाना क्षेत्र के बेधन गोपालपुर शेरापार निवासी कमला कांत शुक्ल के घर से चोर दो लाख के आभूषण व 30 हजार रुपये चुरा ले गए।
  •  17 सितंबर: रानीगंज केशवापुर निवासी भट्ठा मालिक अरविंद पांडेय उर्फ बबलू के घर से करीब 12 लाख की चोरी
  • 17 सितंबर: पुरोहित चंद्रकांत पांडेय के घर से लाखों रुपये के जेवरात चोरी।
  • 17 सितंबर- पूरे गोलिया निवासी भदोही के हेड मोहर्रिर ओम प्रकाश गौतम के घर से लाखों की चोरी
  • 18 सितंबर: लालगंज कोतवाली के महराज का पुरवा रामगढ़ रैला निवासी आदित्य विश्वकर्मा के घर से 50 हजार रुपये व एक लाख के जेवरात चोरी
  •  25 सितंबर: नगर कोतवाली के मीराभवन में ईंट भट्ठा संचालक सुभाष गुप्ता के बंद मकान से दिनदहाड़े चोरों ने 15 लाख के जेवरात व दो लाख रुपये चुरा ले गए।
  •    26 सितंबर: नगर कोतवाली के रंजीतपुर चिलबिला में किराना कारोबारी के बंद मकान से चोर तीन लाख के जेवरात व 40 हजार रुपये समेट ले गए।
  •  30 सितंबर-बाघराय के पीथीपुर पांडेय का पुरवा निवासी त्रिलोकी नाथ पांडेय के घर से जेवरात व रुपये चोरी