×

प्रतापगढ़ - 14 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 

आबकारी विभाग की कार्रवाई, डेढ़ सौ लीटर हथकढ़ शराब जब्त

प्रतापगढ़, 14 अक्टूबर । राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में आबकारी विभाग की ओर से विधानसभा चुनाव के तहत जिले में पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई की गई। इस दौरान मुखबिर के आधार पर तीन इलाकों में कार्रवाई करते भट्टियां नष्ट की गई। जहां मौके से चार हजार लीटर वॉश नष्ट किया गया। वहीं करीब डेढ़ सौ लीटर हथकढ़ शराब जब्त की गई।  मौके पर शराब बनाने के उपकरण भी जब्त किए गए।

आबकारी अधिकारी योगेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव को मद्देनज़र रखते हुए, अवैध मदिरा को लेकर अवैध रूप से शराब बनाने, भण्डारण एवं बिक्री के विरूद्ध निरोधात्मक गतिविधियों पर कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में विभाग के अतिरिक्त आयुक्त जोन उदयपुर श्वेता फगेडिया ने आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए है।  ऐसे में शुक्रवार को सूचना के आधार पर टीमों का गठन किया गया। इसके साथ ही पुलिस को भी साथ लिया गया। 

जिसमें संयुक्त रूप से सुहागपुरा, घंटाली एवं पीपलखूंट में संयुक्त रूप से कार्यवाही की गई। जिसमें घंटाली क्षेत्र में गांव नायण, डूंगलावाणी व अन्य गांवों में टीमें पहुंची।कार्रवाई के दौरान तीन स्थानों पर कार्रवाई की। घंटाली, सुहागपुरा में 34 बोतल अवैध हथकढ़ शराब बरामद की और करीब डेढ़ हजार लीटर वॉश को मौके पर नष्ट किया गया। इसी प्रकार पीपलखूंट क्षेत्र में माही नदी के पेटे में एंव केलामेला, सोबनिया क्षेत्र में 107 बोतल अवैध हथकढ़ शराब बरामद की।

अवैध हथकढ़ शराब के विरूद्व कार्रवाई 

ढाई हजार लीटर वॉश मौके पर नष्ट की गई। सुहागपुरा क्षेत्र में भी अवैध हथकढ़ शराब के विरूद्व की गई संयुक्त कार्रवाई में करीबन 20 लीटर अवैध हथकढ़ शराब जब्त की गई। इस दौरान आरोपी मौके से भाग गए। आरोपियों की पहचान कर तलाशी की जा रही है।