×

15 दिन कर्फ्यू को आगे बढ़ाने की हो सकती है तैयारी,1-2 मई को जारी होगी नई गाईडलाइन

एक्सपर्ट का कहना है कि जिस तरह से कोरोना के केस आ रहे हैं, उस हिसाब से कर्फ्यू बढ़ाना ही होगा इसके अलावा कोई रास्ता नहीं   

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत संक्रमण की चपेट में, सोशल मिडिया पर जानकारी देते हुए कहा कि मुझे किसी तरह के लक्षण नहीं हैं और मैं ठीक महसूस कर रहा हूं, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मैं आइसोलेशन में रहकर ही कार्य जारी रखूंगा।'

राजस्थान में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों ने आतंक मचाया हुआ है। जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे और साथ ही मौतों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इसको देखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री कुछ अहम फैसला ले सकते है। कर्फ्यू लगाने के बाद भी राजस्थान के हालात सही नहीं दिखाई दे रहे है। कोरोना के मामले 12 दिन में ही ढाई गुना हो चुके हैं। राजस्थान में जयपुर, उदयपुर, जोधपुर, अलवर कई राज्यों में हालात बेकाबू है।    

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत संक्रमण की चपेट में आ गए है। इसकी जानकारी उन्होने खुद सोशल मिडिया पर दी है। इससे एक दिन पहले यानी बुधवार को ही मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता गहलोत की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक्सपर्ट का कहना है कि एक्सपर्ट ने 15 दिन के सख्त कर्फ्यू कम लॉकडाउन का सुझाव दिया है। आपको बता दे कि राजस्थान में 3 मई तक मिनी लॉकडाउन है। एक्सपर्ट का कहना है कि जिस तरह से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है उसे देखते हुए कर्फ्यू को ओर आगे बढ़ाना चाहिए। अब फैसला राजस्थान के मुख्यमंत्री के ऊपर है कि वो 1-2 मई को जारी नई गाइडलाइन में क्या फैसला लेते है।

अब या तो मिनी कर्फ्यू को आगे बढ़ाते है या फिर एक्सपर्ट के कहने पर 15 दिन का सख्त लॉकडाउन लगाते है। राजस्थान के जाने-माने श्वांस रोग विशेषज्ञ डॉ. वीरेंद्र सिंह का कहना है- जिस तरह से कोरोना के केस आ रहे हैं, उस हिसाब से कर्फ्यू बढ़ाना ही होगा। इसके अलावा कोई रास्ता नहीं है।