×

हॉस्पिटल के खिलाफ विरोध जताने पहुंचे परिजनों को पुलिस ने खदेड़ा

परिजनों ने लगाये आरोप, अस्पताल ने आरोपों को बेबुनियाद बताया 
 

सरदारपुरा स्थित निजी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान महिला की हुई मौत, हॉस्पिटल के खिलाफ विरोध जताने कलेक्ट्रेट पहुंचे परिजनों को पुलिस ने खदेड़ा. दरअसल लसाडिया गांव की निवासी पद्मिनी मीणा के परिजन इलाज के लिए उसे शहर के एमबी हॉस्पिटल लेकर आये थे, जहां उसका इलाज चल रहा था, 

महिला के परिजनों का आरोप है कि डॉ हर्ष ने महिला को इलाज के लिए सरदारपुरा स्थित अपने निजी हॉस्पिटल कल्पना नर्सिंग होम में रेफर कर दिया, जहां 8 दिसंबर को इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई, परिजनों ने जब हॉस्पिटल प्रशासन से मृत्यु का कारण पूछा तो कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला, और परिजनों से इलाज के बकाया पैसे की मांग कर डेड बॉडी ले जाने के लिए कहा। 

इसके बाद शुक्रवार को एमबी हॉस्पिटल में मृतका का पोस्टमार्टम हुआ, शनिवार को परिजनों ने आरोप लगाया कि मृतका का एमबी हॉस्पिटल में कैंसर का इलाज चल रहा था और कल्पना हॉस्पिटल ने पथरी का ओपरेशन कर दिया, ऐसे में परिजनों ने हॉस्पिटल प्रशासन पर और डॉक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। 

वही परिजनों का कहना है कि जब वे हॉस्पिटल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए शनिवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे तो भूपालपुरा पुलिस ने उन्हें कलेक्ट्रेट से भगा दिया।

दूसरी ओर जब डॉ हर्ष चुग कों फ़ोन कर घटना कों लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने बताया की महिला को पथरी के साथ कैंसर रोग भी था। परिजनों की कमज़ोर आर्थिक स्थिति को देखते हुए हमने पहले से डिस्काउंट दिया था।  50 हज़ार रुपए मरीज़ से लिए गए थे जिनमे दवाइयां भी शामिल थी।  अस्पताल पर लापरवाही के आरोप बेबुनियाद है।  उन्होंने आरोप लगाया की परिजन मुआवज़े के लिए उन पर झूठे आरोप लगा रहे है।