×

हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी 

आज कोर्ट परिसर में ही अधिवक्ताओं ने न्याय कार्यों का बहिष्कार किया

 

उदयपुर 15 मार्च 2024। बीकानेर को वर्चुअल हाई कोर्ट बेच देने की घोषणा के बाद से ही उदयपुर के अधिवक्ताओं में आक्रोश व्याप्त है और वह लगातार धरना प्रदर्शन कर न्यायिक कार्यों का बहिष्कार कर रहे हैं।  

पिछले लंबे समय से उदयपुर के अधिवक्ता उदयपुर में वर्चुअल हाई कोर्ट बेंच की मांग कर रहे हैं लेकिन अभी तक अधिवक्ताओं की मांग पूरी नहीं की गई है और बीकानेर में वर्चुअल हाई कोर्ट बेंच की घोषणा की गई है ऐसे में अधिवक्ताओं में भारी आक्रोश व्याप्त है और उदयपुर में भी हाई कोर्ट बेंच की मांग कर रहे हैं।  

अधिवक्ताओं ने बताया कि जब से बीकानेर में वर्चुअल हाई कोर्ट बेंच की घोषणा हुई है तब से ही उदयपुर में अधिवक्ता इसका विरोध कर रहे हैं और लगातार धरना प्रदर्शन किया जा रहे हैं और उदयपुर में भी वर्चुअल हाई कोर्ट बेंच की मांग कर रहे हैं ऐसे में आज कोर्ट परिसर में ही अधिवक्ताओं ने न्याय कार्यों का बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन किया।  

वही उदयपुर के अधिवक्ताओं ने विधि मंत्री को भी एक पत्र लिखा है ऐसे में विधि मंत्री के जवाब का अधिवक्ता इंतजार कर रहे हैं उदयपुर के अधिवक्ता पिछले लंबे वर्षों से हाई कोर्ट बेंच के लिए संघर्षरत है ऐसे में अभी तक अधिवक्ताओं की मांगे पूरी नहीं होने से बड़ी आक्रोश व्याप्त है और न्यायिक कार्यों का बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।