×

पीएम की बैठक में राजस्थान को दी गई सावधानी रखने की जरुरत

बैठक में गृहमंत्री अमित शाह रहे मौजूद

 

पीएम बोले वैक्सीन को लेकर भारत के पास अनुभव, हमारे लिए स्पीड के साथ सेफ्टी जरुरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना संक्रमण के मुद्दे पर आज 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। जिसमें राजस्थान, दिल्ली, केरल, हरियाणा, बंगाल, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम की वर्चुएल मिटिंग हुई। इस वर्चुअल मिंटिग में राजस्थान और सभी राज्यों में बढ़ रहे कोरोना मामलों पर रोकथाम के उपायों पर चर्चा की गई। इन सभी राज्यों के साथ कारोना वैक्सीन के वितरण की निति पर भी चर्चा की गई।

बैठक में मौजूद अमित शाह ने कहा कि यूरोप-अमेरिका में भी संक्रमण के मामले बढ़ रहे है। ऐसे में हमें सावाधान रहना होगा। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य रुप से जरुर करे इस बात पर ध्यान देने को कहा। वहीं दिल्ली और राजस्थान को सख्त हिदायत दी की यहां सख्ती से ध्यान रखने की जरुरत है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत कोरोना मृत्यु दर और रिकवरी रेट के मामले में दुनियाभर में बेहतर स्थिति में है। वहीं देश के संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार सर्तक हो गई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वैक्सीन को लेकर भारत के पास जैसा अनुभव है वो दुनिया के बड़े देशों के पास भी नही है। हमारे लिए जितनी जरुरी स्पीड है,उतनी ही सुरक्षा भी है। वहीं बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से 1000 और आईसीयू बैड की मांग की।