×

होटल्स से लेकर स्मारक स्थलों पर पहुंचने तक गाइड का काम करेगा राजस्थान पर्यटन एप

राजस्थान आने वाले पर्यटकों के लिए गाइड का काम करेगी एप 

 

विश्व पर्यटन दिवस पर लॉन्च किया जाएगा राजस्थान पर्यटन एप

राजस्थान में देशी से लेकर विदेशी पर्यटक यहां की खूबसूरती को देखने के लिए पहुंचते है। कई बार उन्हें होटल्स, रुम बुकिंग, यहां के किले की जानकारियां न होने से परेशानी होती है। लेकिन अब राजस्थान पर्यटन एप के माध्यम से आसानी हर जगह को खोज सकेंगे। राजस्थान पर्यटन एप में लग्जरी होटल्स से लेकर यहां के प्रमुख पर्यटन स्थलों सहित कई तरह की जानकारी को राजस्थान पर्यटन दिवस के मौके पर एप लॉन्च किया जाएगा।

राजस्थान पर्यटन एप केरल के पर्यटन की तर्ज पर बनाया गया है। पर्यटकों के लिए यह एप सुविधा देने वाला राजस्थान देश का दूसरा राज्य होगा। इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकेगा। राजस्थान के हर जिले के पर्यटन स्थलों से लेकर यहां के रहन-सहन, परंपरा, खान-पान , राजस्थान के वन्यजीव, संग्रहालय, धार्मिक स्थल, विशेष टूर पैकेज, रुट मैप, यहां के किले, मेले, लग्जरी होटल्स, हैरिटेज होटल्स आदि की जानकारी हासिल कर पाएंगे। इसके साथ ही यह एप पर्यटकों को स्थान के मौसम का पूर्वानुमान के बारे में जानकारी प्रदान करेगा। 

ब्लॉग्स व वीडियोज भी देख सकेंगे

राजस्थान पर्यटन से संबंधित ब्लॉग्स, विडियोज आदि भी एप पर देखे जा संकेगे ताकि पर्यटक यहां के बारे में अधिक से अधिक जान सकेंगे। वहीं, इस पर सभी रियल टाइम जानकारियां पर्यटकों को मिलेंगी। वे अपना डे प्लान भी बना सकेंगेे। होटल व रिसोर्ट में बुकिंग कर पाएंगे। अब पर्यटकों को यहां की वेबसाइट, गाइड्स व ब्रोशर्स आदि के भरोसे  नहीं रहना पड़ेगा राजस्थान पर्यटन एप की सहायता से आसानी से सभी बातों की जानकारियां पर्यटक प्राप्त कर सकेंगे।