×

राजसमंद-16 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 

News-कुंवारिया पशु मेले में लगाई विधिक जागरूकता स्टॉल

पंचायत समिति, राजसमन्द द्वारा आयोजित श्री जोहिडा भैरूजी पशु मेले में तालुका विधिक सेवा समिति, रेलमगरा द्वारा विधिक जागरूकता स्टॉल लगाकर आमजन को जागरूक किया गया।

कुंवारिया में आयोजित श्री जोहिडा भैरूजी पशु मेले में विधिक जागरूकता कार्यक्रमों तथा केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी विभिन्न स्थानों, गांव-गांव, ढाणी-ढाणी में आमजन तक पहुॅचाने एवं विधिक जागृति की अलख जगाने के लिए मेले में विधिक जागरूकता स्टॉल लगाई गई।

सभी तक न्याय की पहुंच हो सके इस हेतु स्टॉल पर पैरा लीगल वॉलेन्टियर्स के माध्यम से समाज के गरीब तबके के लोग व आम नागरिकों को विभिन्न कानूनों, नालसा योजनाओं के साथ ही मध्यस्थता कार्यक्रम, राजस्थान पीडित प्रतिकर स्कीम, 2011, स्थाई लोक अदालत, राष्ट्रीय लोक अदालत, निःशुल्क विधिक सहायता आदि योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी। विधिक जागरूकता स्टॉल पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यों, विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आप क्या-क्या सहायता प्राप्त कर सकते है इसकी भी जानकारी दी जाएगी। 

मेले में तालुका विधिक सेवा समिति, रेमलगरा द्वारा आमजन को विधिक जागृति प्रदान करने हेतु स्टॉल पर श्री हरलाल मेघवाल, तालुका स्टॉफ के माध्यम से विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई तथा पठन सामग्री वितरित की गई। साथ ही दिनांक 18.10.2023 से 19.10.2023 को उक्त मेले में उक्त स्टॉल पर पेरालीगल वॉलेन्टियर के माध्यम से विधिक जानकारी एवं सहायता प्रदान की जाएगी तथा योजनाओं की सामग्री वितरित की गई।