×

सलूंबर -21 नवंबर 2023 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स
 

News-मतदान से पूर्व समीक्षा बैठक, दिए निर्देश

सलूंबर, 21 नवंबर। विधानसभा आम चुनाव-2023 के तहत सलूम्बर जिला क्षेत्र में निर्वाचन प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपादित कराने को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है। मंगलवार को जिला कलक्टर श्री प्रतापसिंह ने नगरपरिषद सभागार में चुनावी तैयारियों की समीक्षा बैठक लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

आरओ, एईआरओ, बीडीओ, एरिया मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट एवं पुलिस की ओर से नियुक्त सेक्टर एवं सर्किल ऑफिसर की उपस्थिति में हुई बैठक में जिला कलक्टर श्री सिंह ने कहा कि शांतिपूर्ण निर्वाचन सामूहिक जिम्मेदारी है। प्रत्येक अधिकारी-कर्मचारी उन्हें आवंटित कार्य को पूर्ण निष्ठा और जिम्मेदारी से करें, ताकि निर्वाचन प्रक्रिया सुचारू रूप से संपादित कराई जा सके। 

उन्होंने मतदान केंद्रों पर रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था, प्रत्येक बूथ पर व्हील चेयर की व्यवस्था, फर्नीचर की व्यवस्था, मेडिकल टीम, आशा सहयोगिनी एवं स्काउट गाइड की भूमिका सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर विशेष सतर्कता बरतने, बिना अनुमति चुनावी सभाओं के आयोजन, लाउड स्पीकर के उपयोग आदि पर नजर रखते हुए आवश्यक कार्यवाही के भी निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बंदोबस्त की भी जानकारी लेते हुए, मतदान केंद्रों पर आयोग की गाइडलाइन के अनुरूप विशेष प्रबंध सुनिश्चित करने को कहा। 50 फीसदी बूथों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था संबंधी भी जानकारी की। 

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कृष्णपाल सिंह चौहान ने निर्वाचन से जुड़े सभी अधिकारियों को मतदान प्रचार समाप्ति के बाद हर गतिविधि पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था का उल्लंघन न हो इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। वहीं निर्वाचन से जुड़े अन्य अधिकारियों ने भी अब तक की प्रगति की जानकारी दी। रिटर्निंग अधिकारी एवं उपखण्ड अधिकारी सलूम्बर सुरेन्द्र बी पाटीदार ने निर्वाचन से जुड़े कार्मिकों को बधाई देते हुए कहा कि सलूंबर जिले में होम वोटिंग में शत प्रतिशत मतदान हुआ है।

यह उपस्थित रहे  

बैठक में जिला कलक्टर एवं एडीएम सहित अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल पहाडिया, एईआरओ, बीडीओ, सभी एरिया मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट एवं पुलिस की ओर से नियुक्त सेक्टर एवं सर्किल ऑफिसर आदि उपस्थित रहे।