×

सलूंबर-25 दिसंबर 2023 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 

News-सुशासन की ली शपथ, स्वच्छता सप्ताह का हुआ शुभारंभ

सलूंबर 25 दिसंबर। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर जिले में सुशासन दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आमजन को सुशासन के विचारों से अवगत करवाने के लिए जिला मुख्यालय, नगर निकाय एवं ग्राम पंचायत स्तर तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

जिला मुख्यालय स्थित नगर परिषद सभागार में सुशासन दिवस के अवसर पर आयोजित हुए कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। 

कार्यक्रम में सलूंबर विधायक अमृत लाल मीणा द्वारा सुशासन दिवस की शपथ दिलवाई गई और विधायक ने संबोधित करते हुए कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ऐसे व्यक्तित्व के धनी थे, जिन्होने देश के विकास में अपना अमूल्य योगदान दिया। उन्होंने सड़कों के विकास, किसान क्रेडिट कार्ड, पोकरण में परमाणु परीक्षण सहित अनैकों विकास कार्यो को अमूर्त रूप दिया। उन्होंने ऐसी जनकल्याण की योजनाएं चलाई जो देश के नागरिकों को लाभान्वित कर रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र महासभा  में मातृभाषा हिंदी में भाषण देकर देश को गौरवान्वित किया। 

मीणा ने कहा कि ऐसे आदर्श व्यक्ति का स्मरण आज पूरा देश कर रहा है, हम सब इनके जीवन से सुशासन एवं सेवा का संकल्प लें साथ ही इनके आदर्शो को अपने जीवन में उतारकर देश के विकास में भागीदार बनें।

इस अवसर पर एसडीएम सुरेन्द्र बी पाटीदार ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने देश के प्रत्येक नागरिक को जीवन पथ पर चलते हुए संघर्षों का डटकर सामना करने की प्रेरणा दी तथा अग्रिम पीढिय़ों को जीवन में सकारात्मक कार्य करते हुए सदैव आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने सुशासन दिवस के अवसर पर कहा कि अधिकारीगण सच्ची निष्ठा से कार्य करते हुए आमजन को लाभान्वित करें।

अटल विचार संगोष्ठी कार्यक्रम का हुआ आयोजन

सुशासन दिवस के अवसर पर अटल विचार संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में  कविताओं के माध्यम से पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जीवनी पर प्रकाश डाला। 

जिलेभर में सुशासन दिवस के अवसर पर आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम

जिलेभर में सुशासन दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस अवसर जिला मुख्यालय, नगर निकाय एवं ग्राम पंचायत पर सुशासन की शपथ दिलाई गई। स्वच्छता सप्ताह कार्यक्रम के तहत जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारी- कार्मिक गण ने श्रमदान करते हुए स्वच्छता सप्ताह का शुभारंभ किया । जिले में 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक स्वच्छता सप्ताह का आयोजन किया जाएगा।

यह रहे उपस्थित

कार्यक्रम में सलूम्बर विधायक अमृत लाल जी मीणा, एसडीएम सुरेन्द्र बी. पाटीदार, नगर भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष नन्द लाल सुथार, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष भगवती लाल सेवक, आयुक्त मुकेश कुमार मोहिल, खुमान सिंह चौहान, समस्त पार्षद एवं गणमान्य नागरिक सहित उपस्थित रहे।