×

Salumber: कागजों में ही सड़क निर्माण

जब ग्रामीणों ने मौके पर जाकर देखा तो सड़क निर्माण शुरू तक नहीं हुआ

 

सलूंबर 7 मई 2024। ज़िले के झल्लारा की समोड़ा पंचायत ने एक सड़क बनाने की स्वीकृति जारी करते हुए कागजों में ही निर्माण बता दिया। जब ग्रामीणों ने मौके पर जाकर देखा तो सड़क निर्माण शुरू तक नहीं हुआ।

इस स्वीकृ​ति के नाम पर कहीं और सड़क का निर्माण शुरू करवा दिया। मामला सामने आने के बाद ग्रामीणों ने इसकी शिकायत ब्लॉक डवेलपमेंट ऑफिसर (BDO) को की है।

क्षेत्रीय ग्रामीण अमरा मीणा, प्रकाश मीणा, खेमजी मीणा ने बताया कि 'सम्पर्क सड़क मय पुलिया निर्माण मेन रोड से मिठी वाला कुआं राजपुरा' के नाम से निर्माण कार्य की स्वीकृति जारी हुई थी। इसके बजाय सोला फला जाने वाले मार्ग पर रोड का निर्माण शुरू कर दिया।

ग्रामीणों का कहना है कि मिठी वाला कुआं राजपुरा मेन रोड पर लंबे समय से सड़क निर्माण की मांग उठ रही थी। इस संबंध में आदेश निकला लेकिन निर्माण शुरू नहीं हुआ। वे अब इसकी शिकायत कलेक्टर को करेंगे।

वीडीओ बोले-आदेश में निर्माण कार्य लिखने में ​त्रुटी हुई

मामले में समोड़ा पंचायत के वीडीओ (Village Development Officer) पार्थ पंड्या ने बताया कि सड़क निर्माण को लेकर जो आदेश निकला है उसमें निर्माण कार्य के नाम में त्रुटी हुई है। इस आदेश में गलती से सम्पर्क सड़क मय पुलिया का निर्माण होना अंकित हो गया। जबकि यह निर्माण सोला फला जाने वाले रोड के लिए ही था।

वीडीओ (VDO) ने बताया कि सम्पर्क सड़क का निर्माण पीडब्ल्यूडी (PWD) करती है और इस सम्पर्क सड़क की स्वीकृति पीडब्ल्यूडी से जारी हो चुकी है। पंचायत फलों को जोड़नें वाली सड़कों का निर्माण करती है। ऐसे में इस आदेश में गलती हुई है जिसे सुधारा जाएगा।