×

द्वितीय इंटरनेशनल एजुकेशन एक्सपो 2023 उदयपुर

सीडलिंग ग्रुप ऑफ स्कूल्स तथा ग्लोबल रीच के तत्वाधान में आयोजित भविष्योन्मुखी कार्यक्रम

 

उदयपुर सीडलिंग ग्रुप ऑफ स्कूल्स और ग्लोबल रीच के संयुक्त तत्वाधान में छात्रों के उज्ज्वल भविष्य को उड़ान देने के लिए एक अत्यंत ही संज्ञानात्मक सम्मेलन द्वितीय इंटरनेशनल एजुकेशन एक्सपो 2023 का आयोजन विद्यालय परिसर में किया जा रहा है जिसकी अध्यक्षता विद्यालय के चेयरमैन श्रीमान हरदीप बक्षी, विद्यालय निदेशिका श्रीमती मोनीटा बक्षी, सीडलिंग द वर्ल्ड स्कूल प्राचार्या राशि रोहतगी तथा ग्लोबल रीच के एच.ओ.ओ श्रीमान पवन सोलंकी द्वारा की जा रही है।सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य युवाओं को अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा की ओर उन्मुख करना एवम् विश्व पटल पर उनकी पहचान बनाना है।

उदयपुर में 25 अप्रैल 2023 को सीडलिंग द वर्ल्ड स्कूल, प्रतापपुरा, सापेटिया में सुबह 9:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में निम्न विश्व प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधि शिरकत

करेंगे–

  1. जेम्स कुक यूनिवर्सिटी सिंगापुर
  2.  जेम्स कुक यूनिवर्सिटी ऑस्ट्रेलिया
  3.  ई.सी.ए. एजुकेशन सेंटर ऑफ ऑस्ट्रेलिया
  4.  साउदर्न क्रॉस यूनिवर्सिटी
  5.  मोनाश यूनिवर्सिटी
  6.  ई.आई.टी. इंजीनियरिंग इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, ऑस्ट्रेलिया
  7. आर.एम.आई. टी. यूनिवर्सिटी
  8.  ए.सी.यू.ऑस्ट्रेलियन कैथोलिक यूनिवर्सिटी
  9.  यू.टी.एस. यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी सिडनी
  10.  यूनिवर्सिटी ऑफ सिडनी
  11. ऑस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी
  12.  यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ वेल्स यू.के.
  13.  सिंगापुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट, सिंगापुर 

सीडलिंग ग्रुप ऑफ़ स्कूल उदयपुर में आयोजित होने वाले इस द्वितीय सम्मेलन में विद्यार्थी वैश्विक स्तर पर सर्वोत्तम अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों, पाठ्यक्रमों और कार्य लाभों से रूबरू होंगे व उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने की प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी जाएंगी।

सीडलिंग ग्रुप ऑफ स्स्कूल्स,सापेटिया, उदयपुर के अंतर्गत संचालित सीडलिंग वर्ल्ड स्कूल शहर में अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा की ओर विद्यार्थियों को अग्रसर करने हेतु अंतरराष्ट्रीय पाठ्यक्रम पर आधारित शिक्षा संप्रेषण का कार्य अनवरत कर रहा है।साथ ही विद्यालय का भरसक प्रयास रहता है कि विद्यार्थी अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्राप्त कर अपने जीवन को उज्ज्वल बनाएं। कक्षा बारहवीं के बाद छात्रों को दुनियाभर के शीर्ष विश्वविद्यालयों में प्रवेश हेतु मार्गदर्शन के लिए सीडलिंग यथा समय विशेष सम्मेलन आयोजित कर उनका पथ - प्रदर्शन करता रहता है। यही सफल प्रयास सीडलिंग ने उदयपुर में 9 नवंबर 2022 को किया था जिसमें शहर के कई अभिभावक तथा विद्यार्थी अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालयी प्रक्रिया को जानने में समर्थ हुए। पहले संस्करण में शिक्षा हित धारकों से उत्कृष्ट प्रतिक्रिया मिली।यह संस्करण भी ग्यारहवीं और बारहवीं (सीबीएसई/कैम्ब्रिज) के छात्रों के लिए एक आदर्श मंच होगा जहां छात्रों को विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों से उनके करियर- पथ के बारे में प्रत्यक्ष मार्गदर्शन, विभिन्न पाठ्यक्रमों, बुनियादी ढांचे, शिक्षाविदों, कार्यप्रणाली, छात्रवृत्ति और उनके समग्र प्लेसमेंट आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की जाएगी। उनकी सफलता निश्चित रूप से विश्व पटल पर उल्लखित होगी।

सीडलिंग ग्रुप ऑफ स्कूल्स इस वर्ष शहरवासियों हेतु विशेष छात्रवृत्ति हेतु भी प्रयासरत है।इस संस्करण में 13 में से 3 विश्वविद्यालय राजीव गांधी स्टेट स्कॉलरशिप को स्वीकृत कर विद्यार्थियों को लाभान्वित करने वाले हैं। वर्तमान में सीडलिंग ग्रुप ऑफ स्कूल के उदयपुर के छात्रों ने अपनी दिलचस्पी एवं अभिरुचि के आधार पर अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेकर अपने भविष्य को ऊंचे आयाम पर ले जाना सुनिश्चित किया है।विद्यालय समय-समय पर विद्यार्थियों के हुनर को तराशने,उनके अंतर्मन में जो बीज पनप रहा है उसे पल्लवित कर देश-विदेश तक महकाने का मुख्य उद्देश्य प्राप्त करने हेतु ज्ञानवर्धक सम्मेलनों का आयोजन कर विभिन्न अंतरराष्ट्रीय पाठ्यक्रमों पर परिचर्चाएं करवाता है, जिससे छात्र स्नातक स्तर के बाद अपने भविष्य से संबंधित सभी क्षेत्रों में भविष्य निर्माण की संभावनाओं पर ध्यान दे सकें।

अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों के रुझान को देखते हुए विश्व प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों ने सीडलिंग ग्रुप ऑफ स्कूल्स,उदयपुर के साथ मिलकर इस सम्मेलन को सफल बनाने में अपनी सहभागिता देना निश्चित किया है। सीडलिंग के छात्र अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय में निशुल्क आवेदन कर सकते हैं,इसके लिए स्कूल से जुड़कर अपने बच्चों का उज्ज्वल भविष्य सुनिश्चित करें। सीडलिंग ग्रुप ऑफ स्कूल्स उदयपुर द्वारा संचालित सीडलिंग मॉडर्न पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती कीर्ति माकन तथा सीडलिंग द वर्ल्ड स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती राशि रोहतगी का योगदान छात्रों के भविष्य निर्माण की कड़ी में संजीवनी के समान दृष्टिगोचर होता है अभिभावक एवं विद्यार्थी सीडलिंग ग्रुप ऑफ स्कूल्स के माध्यम से दुनिया भर के 500 से अधिक विश्वविद्यालयों में आवेदन करें तथा 13 विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों से परामर्श ग्रहण करें।@सीडलिंग ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स।