×

सीसारमा @ 4.5 फिट, जमकर बरसे बदरा 

उदयपुर जिले में बीते 36 घंटो में तक़रीबन 8 इंच हुई बारिश 

 

कई घरो में घुसा पानी 

उदयपुर 23 अगस्त 2020। उदयपुर में कल शाम को जमकर बरसे मेघ। वहीँ रात को भी रुक रुक कर वर्षा का दौर जारी रहा ,जबकि आज दोपहर बाद हुई बारिश की शाम 5 बजे प्राप्त रिपोर्ट में 104 मिमी (4 इंच से अधिक) बारिश रिकॉर्ड की गई। बीते 36 घन्टो में उदयपुर में पानी-पानी हो गया। सुबह 8 बजे तक प्राप्त बीते 24 घन्टो में 89 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। 36 घन्टो में 193 मिमी करीब 8 इंच बारिश हुई। 

नांदेश्वर चैनल से बहती जलराशि

जानकारी के अनुसार आज दोपहर की बारिश से शहर के शक्तिनगर में घरों में पानी घुस गया। वहीं भट्ट जी की बाड़ी में सड़को पर भरे पानी से गाड़ियां आधी डूब गई। वर्षो बाद बेकनी पुलिया के नाला बहने लगा। 

वहीँ शहर की प्यास बुझाने वाली पिछोला झील में सीसारमा नदी से आवक शुरू हो गई है।  केचमेंट क्षेत्र में भी हुई बारिश के बाद नंदेश्वर चैनल से होते होते हुए सीसारमा साढ़े चार फ़ीट बह रही है जो रात तक और बढ़ सकती है। पिछोला झील में आवक के चलते पिछोला का जलस्तर साढ़े 7 फ़ीट के करीब हो गया है। 

सीसारमा में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की उडी धज्जियाँ 

वीकेंड लॉकडाउन के चलते सीसारमा और नांदेश्वर चैनल पर भीड़ नज़र नहीं आई। अन्यथा इस मौसम में नांदेश्वर चैंनल पर शहरवासी उमड़ पड़ते है।  अलबत्ता सीसारमा चैनल पर अवश्य कुछ लोग लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ाते दिखे।