×

अजंता गली में ज्वलनशील प्रदार्थ के भंडारण से हादसे की आशंका

स्थानीय लोगों ने प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

 

उदयपुर 29 जनवरी 2024। शहर के बीचो बीच रिहायशी इलाके में अवैध रूप से संचालित अत्यंत ज्वलनशील पदार्थ का गोदाम होने से लोगो को हमेशा खौफ  के साये में रहने को मजबूर होना पड़ रहा है। 

इसी गोदाम को अन्य जगह स्थान्तरित करने की मांग को लेकर सोमवार को स्थानीय नागरिको ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।

 

ज्ञापन में क्षेत्रवासियों ने बताया की हाथीपोल अजन्ता की गली स्थित शिया मस्जिद परिसर में अवैध तरीके से अत्यन्त ज्वलनशील पदार्थ एवं उसके साथ कपड़ो की कतरने, लकडी, केरासीन, लुब्रिकेंट ऑयल आदी का भण्डारण किया जा रहा है जो कि आसपास रहने वालो के लिए जोखिम भरा हो सकता हे जबकि इसके पास ही धामिक स्थल मस्जिद और पीछे की और एम बी हॉस्पिटल के कर्मचारियों के क्वार्टर, हॉस्पीटल का सभागार, नर्सिग बॉयज होस्टल, नर्सिग क्वार्टर और पास ही हृदय विभाग का हॉस्पीटल शामिल हे अगर इस गोदाम से कोई घटना घटती हे तो बड़ी जनहानि होने का पूरा अंदेशा बना हुआ है। 

शाहिद हुसैन ने बताया की यह अवैध ज्वलनशील पदार्थ का गोदाम हटाने की मांग की गई है। आपको बताते चले कुछ समय पूर्व ही खांजीपीर इलाके में एक अवैध गोदाम में भीषण आग लग गई थी जिसमे बड़ा नुक्सान हुआ था।