×

कोविड मरीज के शव को मोर्चरी ले जाने के पैसे मांगे तो होगी सख्त कार्यवाही

एमबी अस्पताल अधीक्षक डॉ. आर.एल. सुमन ने जारी किया आदेश 

 

नर्सिंग प्रभारी करेंगे काउंसलिंग

उदयपुर, 2 मई 2021।  कोविड मरीजों की मृत्यु के उपरांत शव को वार्ड से मोर्चरी तक पहुंचाने के लिए परिजनों से पैसों की मांग करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। 

एमबी अस्पताल अधीक्षक डॉ. आर.एल. सुमन ने ऐसे मामलों में सख्त कार्यवाही करने के आदेश जारी किए हैं। यदि एमबी अस्पताल के किसी कर्मचारी की ऐसी शिकायत प्राप्त होती है और जांच में यदि आरोप सही पाए गए तो कर्मचारी के खिलाफ सी.सी.ए. नियमों तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी।

अस्पताल अधीक्षक डॉ. आर. एल. सुमन ने बताया कि उनके संज्ञान में लाया गया है कि चिकित्सालय के कुछ कर्मचारी कोविड संक्रमितों की मृत्यु के बाद उनके शव को मोर्चरी तक भिजवाने के लिए परिजनों से पैसों की मांग करते हैं। उन्होंने बताया कि महामारी के दौरान इस प्रकार के अमानवीय हरकत कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसे कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसकी समस्त जिम्मेदारी कर्मचारी की स्वयं की होगी।

नर्सिंग प्रभारी करेंगे काउंसलिंग

एमबी अस्पताल अधीक्षक डॉ. सुमन ने कोविड मरीज की मृत्यु होने पर समस्त नर्सिंग प्रभारी को शव सुपुर्द करने से पहले परिजनों की काउंसलिंग करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस चौकी इंचार्ज को नियमित गश्त करने और परिजनों से पैसे मांगने की शिकायत पर आवश्यक कानूनी कार्यवाही करने को कहा गया है।