×

छात्रा की विषाक्त वस्तु खाने से संदिग्ध अवस्था में मौत

पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया 

 

उदयपुर 26 जुलाई 2023। ज़िले के गोगुंदा ब्लॉक के सिपाला की रहने वाली 11वीं कक्षा की छात्रा की विषाक्त वस्तु खाने से संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। घटना बुधवार सुबह 9:00 बजे की बताई जा रही है जब राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मोड़ी की 11 वी क्लास में पढ़ने वाली 16 वर्षीय छात्रा की तबीयत अचानक से बिगड़ गई। उसे स्कूल स्टाफ द्वारा तुरंत पास के हॉस्पिटल में ले जाया गया जहां से उसे इलाज के लिए उदयपुर रेफर कर दिया। उदयपुर पहुंचने पर इलाज के दौरान छात्रा की मौत हो गई।

छात्रा के मामा की रिपोर्ट में उन्होंने पुलिस को बताया कि अज्ञात कारणों के चलते मृतका ने विषाक्त वस्तु का सेवन कर लिया और उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसकी मौत हो गई।

मामले के जांच अधिकारी के अनुसार अभी तक छात्रा की मौत के पीछे के स्पष्ट कारणों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, डॉक्टरों से मिली जानकारी के अनुसार छात्रा की मौत सेलफॉस के सेवन से हुई है।

छात्रा रोज की तरह बुधवार सुबह अपने स्कूल गई थी और स्कूल की असेंबली के दौरान अचानक से बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी इसके बाद स्कूल स्टाफ द्वारा उसे हॉस्पिटल ले जाया गया जहां से उसे उदयपुर के लिए रेफर कर दिया तो वहीं दूसरी और उसके पिता को इस घटना के बारे में जानकारी दी गई।  

लेकिन पिता की सूरत में नौकरी होने की वजह से वह नहीं पहुंच पाए और उन्होंने मृतक छात्रा के मामा को फोन पर इस घटना की जानकारी दी और तुरंत हॉस्पिटल पहुंचने के लिए कहा। लेकिन वह हॉस्पिटल पहुंचते उससे पहले ही छात्रा की मौत हो चुकी थी जिसके बाद पुलिस ने छात्रा के शव का पोस्टमार्टम करा उसके शव को उसके रिश्तेदारों को सौंप दिया। तो वहीं छात्रा की संदिग्ध अवस्था में मौत होने के कारणों के बारे में पुलिस द्वारा अनुसंधान किया जा रहा है।