×

सरकार के आदेश के विरोध में शिक्षको का जोरदार प्रदर्शन

शिक्षको ने किया समसा के जिला कार्यालय का घेराव

 

आज राजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष शेर सिंह चौहान के नेतृत्व मे समग्र शिक्षा अभियान के  कार्यालय में संगठन के पदाधिकारियों ने एडीपीसी वीरेंद्र यादव का तीन घंटे तक घेराव कर बारिश के मौसम में जर्जर हालत में विद्यालयों के कक्षा कक्षो के लगातार गिर रहे प्लास्टर से बालकों को पहुंचने वाली जनहानि की सम्भावना को देखते हुए स्कूल भवन का भौतिक सत्यापन इस कार्यालय में नियुक्त तकनीक विशेषज्ञ से दो सप्ताह में कराकर शीघ्र मरम्मत कार्य शुरु करवाने की मांग की है इसके लिए विशेष बजट राज्य सरकार से मांगने हेतु प्रस्ताव भेजने की मांग की है।  

एडीपीसी द्वारा विभिन्न समाचार पत्रों में विद्यालय की जर्जर छतों के प्लास्टर गिरने की खबर छपने पर मरम्मत करने की कार्यवाही करने के बजाय उनके द्वारा शिक्षकों द्वारा कोई वक्तव्य नहीं देने के आदेश पर रोक लगाने का विरोध कर आक्रोश जताया।  

भविष्य में कभी भी इस तरह के बेतुके आदेश कार्यालय द्वारा नहीं निकालने के लिए चेताया उसके बाद 2 सप्ताह के अंदर जिले के समस्त विद्यालयों का भौतिक सत्यापन  कनिष्ठ अभियंता से करवाने एवं कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा विद्यालय संबलन के साथ हीं प्रत्येक विद्यालय का भौतिक सत्यापन समय समय पर करवाने के आदेश जारी करवाकर घेराव खत्म किया। 

साथ ही समय समय पर कार्यालय द्वारा गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाने का विरोध किया। घेराव में जिलाध्यक्ष सतीश जैन, महामंत्री कमलेश शर्मा, चंद्रशेखर परमार, भेरूलाल कलाल, ललित पालीवाल, प्रेम बेरवा, गजेंद्र शर्मा, प्रेम सिंह भाटी, अरविंद मीणा, हितेंद्र दवे, लोकेश मीणा, सुनील मखीजा, सोहन गरासिया, अशोक मीणा, चिराग व्यास आदि उपस्थित थे