×

शिक्षक अपनी मांगो को लेकर वाहन रैली निकालेंगे

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के राज्य कर्मचारी के सदस्य कल करेंगे विरोध प्रदर्शन

 

उदयपुर 23 सितंबर 2023। कल रविवार को अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के राज्य कर्मचारी सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियो एवं वादा खिलाफी के खिलाफ काले कपडे पहनकर आक्रोश वाहन रैली निकाल कर करेगे विरोध-प्रदर्शन। 

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिला अध्यक्ष शेर सिंह चौहान ने बताया कि राजस्थान सरकार ने अपने राज्य कर्मचारियो के लिए अपने चुनावी घोषणापत्र मे किए वादो मे से एक भी वादा पूरा नही करने से राज्य कर्मचारियो मे भारी आक्रोश व्याप्त है। अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ ने लगातार 15 सूत्री मांग पत्र पर द्विपक्षीय वार्ता के माध्यम से समाधान करने का प्रयास किया ,किन्तु सरकार  की ओर से आज दिनांक तक कोई सकारात्मक पहल नही की है। 

महासंघ ने 14 सितंबर को शहीद स्मारक पर प्रदेशाध्यक्ष  महावीर शर्मा के नेतृत्व मे एक दिवसीय उपवास का कार्यक्रम देकर सरकार का ध्यान आकर्षित   15 सूत्रीय  मांग पत्र पर शीघ्र कार्यवाही की मांग करने पर भी सरकार ने महासंघ से बात करना उचित नही समझा।

महासंघ के जिला महामंत्री हेमंत पालीवाल ने बताया कि सरकार की वादाखिलाफी और असंवेदनशीलता के कारण प्रदेश व्यापी संघर्ष का कार्यक्रम की घोषणा करने को मजबूर होना पडा ।  

महासंघ के प्रान्तीय आह्वान पर 15 सूत्रीय मांग पत्र जिसमे वेतन विसंगतियो को दूर करने तथा 9,18, 27 वर्षीय चयनित के स्थान पर 8,16, 24, 32 की सेवा पूर्ण करने पर चयनित वेतनमान देने हेतु, ग्रामीण भत्ता लागू करने, संविदा कार्मिको, आंगनवाड़ी कार्यकर्त्ता, ठेका कर्मीको को नियमित कर राज्य कर्मचारी घोषित करने एवं विभिन्न कर्मचारी संघो के साथ पिछले चार वर्षो से राजस्थान सरकार द्वारा किए गए सभी समझोतो को लागू करने एवं महासंघ के 15 सूत्रीय मांगो को स्वीकार कर लागू करने को लेकर महासंघ आंदोलनरत है। 
 
द्वितीय चरण मे कल रविवार को उदयपुर जिला मुख्यालय पर प्रान्तीय आह्वान पर राज्य कर्मचारी काले कपड़े पहन कर नगर निगम प्रांगण टाउन हॉल से जिला कलेक्ट्रेट तक प्रातः 11.30 बजे आक्रोश वाहन रैली निकाली जाएगी।