×

सुबह बाजार में दिखी चहल पहल दोपहर तक थमी, शाम ढलते फिर वही सन्नाटा 
 

आज सुबह शहर के अश्विनी बाजार, हाथीपोल, चमनपुरा, चेतक मार्ग पर दुकाने खुलने से बाजार में चहल पहल और रौनक नज़र आई। 
 
आज दिन भर काफी व्यापारी असमंजस में भी दिखे। 

उदयपुर 30 मई 2020 ।  जिला मजिस्ट्रेट (कलक्टर) श्रीमती आनन्दी ने कल शुक्रवार को शहर के कुछ क्षेत्रों से कंटेंटमेंट एरिया और कर्फ्यू हटाने के बाद शेष शहर में अनुमत गतिविधियों और पाबंदियों के संबंध में गाईडलाईन जारी कर सशर्त दुकान/ कार्यालय को खोलने की अनुमति देने के बाद आज सुबह शहर के अश्विनी बाजार, हाथीपोल, चमनपुरा, चेतक मार्ग पर दुकाने खुलने से बाजार में चहल पहल और रौनक नज़र आई। 

वहीँ शहर के प्रमुख बाजार बापू बाजार, सूरजपोल, बड़ा बाजार, मालदास स्ट्रीट, मंडी की नाल जैसे बाजार कंटेंटमेन्ट जोन और कर्फ्यू इलाके में होने से नहीं खुल पाए। इधर फतेहसागर की पाल, राजीव गाँधी पार्क और संजय गाँधी पार्क को लोगो के व्यायाम/चलने फिरने के लिए निर्धारित समय में खोलने पर वहां भी रौनक नज़र आई। 

दोपहर 2 बजे बाद न्यू अश्विनी बाजार, मेवाड़ मोटर्स की गली और कई बाज़ारो को पुलिस ने निर्देश देकर बंद करवा दिए। लेकिन अश्विनी बाजार मुख्य बाजार पांच बजे तक खुले रहे। सुबह सुबह बाजार में चहल पहल और रौनक दोपहर और शाम होते होते ढल गई और बाज़ारो में फिर वही सन्नाटा छा गया। आज दिन भर काफी व्यापारी असमंजस में भी दिखे। वहीँ पुलिस प्रशासन भी असमंजस ने ही दिखा। 

यहाँ दिखी लापरवाही जबकि यह स्थान जिला कलेक्ट्रेट से मात्र 100 मीटर दूर है 

अश्विनी बाजार और हाथीपोल के व्यापारियों ने बताया की कोई पुलिसकर्मी उन्हें दो बजे दुकान बाद करने को बोल रहा है तो कोई पांच बजे तक खुला रखने को बोल रहा है यानि कहीं भी स्थिति साफ़ नहीं थी। वहीँ अधिकतर जगह लोग मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते नज़र आये तो कहीं कहीं लोगो की लापरवाही भी दिखी।