×

ज़िला स्तरीय विद्यार्थी वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन कल

तंबाकू दुष्प्रभाव को लेकर की जाएगी प्रतियोगिता

 

उदयपुर, 12 मई। तंबाकू मुक्त राजस्थान अभियान के तहत जनजागरुकता के विस्तार हेतु चिकित्सा एवम् स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब ब्लॉक स्तर पर आयोजित वाद विवाद प्रतियोगिता में चयनित विद्यार्थियों का जिला स्तर पर वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जायेगा।

तंबाकू नियंत्रण की 100 दिवसीय कार्ययोजना के विषय मे चर्चा करते हुए मुख्य चिकित्सा एवम् स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि तंबाकू सेवन की रोकथाम को लेकर बच्चो विशेषकर नवयुवको में इसको लेकर जागरूकता फैलाना अत्यंत आवश्यक है। इस संबंध में शिक्षा विभाग से समन्वय कर विद्यालयों में 13 मई को जिला स्तरीय वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है।

इस कार्यक्रम की क्रियान्वित में पूर्व में ग्राम स्तर के विद्यलयों में प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई। जहा से चयनित विद्यार्थियों का चयन कर ब्लॉक स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई। अब ब्लॉक स्तर से चयनित विद्यार्थियों की वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा 13 मई को  रा.बा. उच्च. माध्यमिक. विद्यालय रेजीडेंसी में करवाया जायेगा जिसमे प्रथम एवम द्वितीय स्थान पर आए बालक/बालिकाओं को 31 मई को विश्व तंबाकु निषेध दिवस  को राज्य स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा।