×

फोन करें और जाने कहां लगेगी वैक्सीन, टोल फ्री सेवा शुरु

फोन करने पर लोगों को यह जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी कि उनके पास में कौन सा वैक्सीनेशन सेंटर अभी संचालित है

 

यदि वैक्सीनेशन करवाने वालों की संख्या दस या दस से होगी तो इन सभी लोगों को उनके घर- मोहल्ले में जाकर वैक्सीनेट किया जाएगा

राजस्थान में जिस तरह से ओमिक्रॉन के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है, सरकार भी इसकी रोकथाम के लिए ज्यादा ज्यादा वैक्सीनेशन कर रही है। अभी तक कोरोना की पहली डोज नही लगाने वाले और दूसरी डोज से वंचित लोगो की सुविधा के लिए विभाग ने टोल फ्री सेवा शुरू की है।

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 181 को वैक्सीनेशन अभियान को जोड़ा गया है, जहां फोन करने पर लोगों को यह जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी कि उनके पास में कौन सा वैक्सीनेशन सेंटर अभी संचालित है और वहां कौनसी वैक्सीन लग रही है। 

चिकित्सा सचिव वैभव गालरिया ने बताया कि यदि वैक्सीनेशन करवाने वालों की संख्या दस या दस से होगी अधिक तो इन सभी लोगों को उनके घर- मोहल्ले में जाकर वैक्सीनेट किया जाएगा, यानी ऐसे लोगों को घर बैठे वेक्सीनेशन की सुविधा मिलेगी। गालरिया ने बताया कि विभाग बकायदा 1-1 कॉल की कंप्लायंस रिपोर्ट की समीक्षा करेगा।

उल्लेखनीय है की ओमीक्रॉन के साथ साथ कोरोना के मामले भी धीरे धीरे पुनः बढ़ते जा रहे है उदयपुर जिले में जहाँ नवंबर में 14 मामले सामने आये थे वहीँ दिसंबर के पहले सप्ताह में ही 13 मामले सामने आ चुके है।