×

Rajsamand-4 अक्टूबर 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर

 

News-खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और भीम विधायक हरिसिंह रावत ने 68वीं राज्य स्तरीय साइक्लिंग प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

राजसमंद, 4 अक्टूबर। खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और भीम विधायक हरिसिंह रावत ने शुक्रवार को जिले के भीम में 68वीं राज्य स्तरीय साइक्लिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने युवाओं के उत्साह और क्षमता की सराहना करते हुए फिटनेस से लेकर स्किल डेवलपमेंट तक हर क्षेत्र में अग्रणी रहने हेतु आह्वान किया। मंत्री राठौड़ ने कार्यक्रम के दौरान उपस्थित प्रतिभागियों और दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि युवा शक्ति देश का भविष्य है और इनके उत्तम स्वास्थ्य और उज्ज्वल भविष्य के लिए फिटनेस का विशेष महत्व है। उन्होंने प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा, "स्वस्थ और फिट युवा ही समाज की प्रगति में अहम भूमिका निभाते हैं।"

उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रकार की साइक्लिंग प्रतियोगिताएं न केवल शारीरिक फिटनेस को बढ़ावा देती हैं, बल्कि स्वच्छ और स्वस्थ राजस्थान के निर्माण में भी योगदान करती हैं। उन्होंने इस मौके पर सभी से यह संकल्प लेने का आह्वान किया कि वे स्वच्छता और स्वास्थ्य के प्रति सजग रहकर राजस्थान को स्वच्छ-स्वस्थ राज्य बनाने में सहयोग करेंगे। इस कार्यक्रम में भीम विधायक श्री हरि सिंह रावत भी उपस्थित थे। उन्होंने युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें जीवन में अनुशासन, परिश्रम और खेल भावना के महत्व को बताया।

प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिससे आयोजन में उमंग और उत्साह का माहौल बना रहा। यह प्रतियोगिता न केवल खेल के प्रति रुचि बढ़ाने का एक माध्यम है, बल्कि राजस्थान के युवाओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करने का भी अवसर है।

News-चौकड़ी में आयोजित ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में पहुंचे जिला कलक्टर 

राजसमंद, 04 अक्टूबर 2024। जिला कलक्टर बालमुकुंद असावा शुक्रवार को रेलमगरा उपखंड की ग्राम पंचायत चौकड़ी में ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम में पहुंचे। इस जनसुनवाई में बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे जिन्होंने अपनी विभिन्न समस्याओं और शिकायतों को कलेक्टर महोदय के समक्ष रखा। कलक्टर असावा ने आमजन की समस्याओं को गंभीरता से सुना और संबंधित अधिकारियों को तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने विशेष रूप से यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सभी शिकायतों का त्वरित और न्यायपूर्ण समाधान हो। कार्यक्रम के दौरान, विभिन्न सरकारी योजनाओं और सेवाओं के बारे में भी जागरूकता बढ़ाने के प्रयास किए गए।

जनसुनवाई में मुख्य रूप से पेयजल समस्या, सड़क निर्माण, बिजली आपूर्ति, पेंशन और अन्य सामाजिक योजनाओं से जुड़ी शिकायतें सामने आईं। कलेक्टर ने इन सभी समस्याओं का त्वरित समाधान करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि प्रशासन का मुख्य उद्देश्य जनसाधारण की समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण करना है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य सुचारू रूप से चल सके।

कलेक्टर ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों से ग्रामीणों की शिकायतों की स्थिति की जानकारी ली और निर्देश दिए कि लंबित कार्यों को शीघ्र पूरा किया जाए। साथ ही, आमजन को सरकारी योजनाओं का लाभ शीघ्र मिल सके, इसके लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने कलेक्टर के प्रति आभार व्यक्त किया और आशा व्यक्त की कि उनकी समस्याओं का समाधान शीघ्रता से किया जाएगा। इस अवसर पर स्थानीय अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

News-निरोधात्मक कार्यवाही में गिरफ्तार 

थानाधिकारी आमेट ने मुकेश पिता श्रवणदास उम्र 29 वर्ष निवासी जालसुकला थाना डेगाना जिला नागौर को लोक शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया।

थानाधिकारी भीम ने 1 सचिन पिता बाबूलाल उम्र 22 साल निवासी पाटन थाना बदनोर जिला ब्यावर 2 सुरेश पिता गोपीचन्द उम्र 21 साल निवासी पाटन थाना बदनोर जिला ब्यावर को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया।

News-प्रकरणों में गिरफ्तार 

थानाधिकारी कुंवारिया ने भुपेन्द्र सिंह उर्फ बबलु पिता अर्जुन सिंह उम्र 25 साल निवासी किशनपुरिया टपरियाखेडी थाना गंगापुर जिला भीलवाडा 2 रतन पिता मांगी लाल उम्र 24 साल निवासी सांगास थाना गंगापुर जिला भीलवाडा 3 रतन सिह पिता बालु सिंह उम्र 36 साल निवासी धांगडास थाना गंगापुर जिला भीलवाडा को प्रकरण सख्या 125/2024 धारा 103 (1), 109,333,324 (6),115 (2),3 (5) बीएनएस 2023 में गिरफ्तार किया।