×

कुवैत के पीएम ने मेवाड़ के डॉ. डीसी व डॉ. अभिजीत को "कृतज्ञता एवं सराहना" सम्मान से नवाज़ा

इस सम्मान में डॉ. डीसी डाँगी को 30 लाख ओर डॉ. अभिजीत डाँगी को 15 लाख भारतीय रुपये नगद प्रोत्साहन राशि एवं प्रशस्ति पत्र से नवाज़ा गया

 

कुवैत पैलेस में इस दौरान केरल के एक अन्य डॉक्टर को भी सम्मानित किया गया 

उदयपुर। कोरोना काल मे कुवैत छोड़कर भारत आने की बजाय अपनी जान जोखिम में डाल कर सैंकड़ो मरीज़ों की जान बचाने वाले मेवाड़ के गौरव डांगी समाज के प्रथम डॉक्टर डी. सी. डाँगी ओर उनके पुत्र डॉ. अभिजीत डाँगी ( गस्त्रोइंटेरोलोगिस्ट )  को कुवैत के प्रधानमंत्री व किंग शेख अल खालिद अल सबाह ने राष्ट्रीय " कृतज्ञता एवं सराहना " सम्मान से सम्मानित किया है।

इस सम्मान में डॉ. डीसी डाँगी को 30 लाख ओर डॉ. अभिजीत डाँगी को 15 लाख भारतीय रुपये नगद प्रोत्साहन राशि एवं प्रशस्ति पत्र से नवाजा गया। कुवैत पैलेस में इस दौरान केरल के एक अन्य डॉक्टर को भी सम्मानित किया गया है। यह सम्मान सम्पूर्ण डाँगी समाज और उदयपुर के लिए गौरव का विषय है।

डॉ. डीसी डाँगी के पुत्र  गेस्ट्रोएंट्रोलॉजिस्ट डॉ. प्रकाश डाँगी ने बताया कि उनके पिता वर्ष 1991 से कुवैत के मेडिकल क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रहे है और भाई अभिजीत भी पिछले 8 वर्षों से इसी क्षेत्र में सेवाएं दे रहे है। स्वयं डॉ. प्रकाश 8 साल कुवैत में मेडिकल क्षेत्र में सेवाएं देने के बाद उदयपुर में प्राइम हॉस्पिटल का संचालन कर रहे है,जहाँ उनकी पत्नी डॉ. गीता डायरेक्टर है। वहीं डॉ. अभिजीत की पत्नी आर्किटेक्ट इंदिरा पटेल कुवैत में चीफ आर्किटेक्ट के पद पर रहते हुए कई खूबसूरत इमारतों का निर्माण कर चुकी है। मूलतः उदयपुर के झंझेला ( खेमली ) निवासी यह परिवार सम्पूर्ण डाँगी समाज के लिए गौरव है।