×

रोका हेलमेट के लिए लेकिन चालान बनाया तीन सवारी का

हाथीपोल क्षेत्र में पुलिस ने हेलमेट चेकिंग के नाम पर रोका,चालान  थमाया तीन सवारी का जबकि स्कूटी पर अकेली थी युवती

 

उदयपुर पुलिस इन दिनों धड़ल्ले से चालान काट रही है । कागजात पूरे होने और यातायात नियमों का पालन करने के बावजूद कई बार जबरन चालान काटे जा रहे हैं। उदयपुर के हाथी पोल चौराहे पर जबरन चालान काटने का मामला सामने आया हैं। पुलिस ने एक युवती को हेलमेट के लिए रोका और  चालान काट दिया तीन सवारी बैठाने का ।

पुलिस ने युवती को रोक स्कूटी से चाबी निकाल ली। पुलिस ने युवती से हेलमेट का कहा तो युवती ने गाडी में रखा अपना हेलमेट भी बताया फिर भी पुलिस ने उस युवती का जबरन चालाया बना दिया। युवती ने पुलिस वाले से कहा कि मेरे कागज़ात पूरे है और हेलमेट भी है फिर चालान क्यों काटा जा रहा हैं?  इस पर यातायात पुलिस ने युवती को जबरन चालान थमा दिया। चालान इस बात का नहीं बनाया कि युवती ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। यातायात पुलिस ने चालान इस बात का बनाया कि युवती के साथ तीन लोग सवार थे जबकि वह अकेली स्कूटी पर थी। 

युवती ने बताया कि पुलिस वाले ने सिर्फ चालान ही नहीं काटा बल्कि स्कूटी की चाबी ले ली उसने बहुत देर तक खड़ा रखा। युवती ने बार-बार कहां कि आप मुझे गाड़ी की चाबी दिजिए मै आपको लाइसेंस और अन्य दस्तावेज दिखाऊगीं, लेकिन पुलिस वाले एक बात नहीं सुनी और चालान काट दिया।  

युवती का कहना है कि हेलमेट ज़रुरी है लेकिन पुलिस का आम जनता की तरफ ऐसा रवैया नहीं होना चाहिए। अगर किसी इंसान के पास हेलमेट नहीं हो या लांइसेंस न हो तो उससे ज़रुर बिना सवाल किए चालान काट देना चाहिए लेकिन सभी आईडी प्रूफ होने के बाद पुलिस का ऐसा रवैया नहीं होना चाहिए। उन्होंने बताया कि हाथीपोल से गुज़र रहे लोगों के जबरन चालान बनाये जा रहे थे।