×

उदयपुर के पशु चिकित्सालय के सभी डॉक्टर्स धरने पर

नॉन प्रैक्टिस अलाउंस की मांग

 

उदयपुर 18 सितंबर 2023 । राजस्थान के पशु चिकित्सकों की नॉन प्रैक्टिस अलाउंस की मांग को लेकर सोमवार को उदयपुर के पशु चिकित्सालय के सभी डॉक्टर्स धरने पर बैठ गए । जिसकी वजह से पशु चिकित्सालय की सेवाएं चरमरा गई और अस्पताल में पशुओं का इलाज करवाने आए लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 

जिला पशु चिकित्सक संघ के अध्यक्ष डॉक्टर दिनेश चंद्र सहाड़ा ने बताया कि नॉन प्रैक्टिस अलाउंस की मांग को लेकर राजस्थान के सभी पशु चिकित्सक करीब 25 सालों से संघर्ष कर रहे हैं। इसको लेकर कई बार धरना प्रदर्शन भी किया गया। लेकिन राज्य सरकार ने उनको सिर्फ आश्वासन दिया और उनकी मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं की। इसी को देखते हुए राजस्थान के सभी पशु चिकित्सक के कार्य का बहिष्कार कर धरने पर बैठे हैं। 

उन्होंने कहा कि उनकी मांगों पर जल्द सुनवाई नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। वही दूर दराज से अपने पशुओं को लेकर चिकित्सालय पहुंचे लोगों ने भी पशु चिकित्सकों की इस मांग को जायज ठहराया और उन्होंने कहा कि पशु चिकित्सकों की मांगों पर राज्य सरकार को सोचना चाहिए और उन्हें जल्द से जल्द नॉन प्रैक्टिस अलाउंस उपलब्ध करवाना चाहिए।