×

गरीबों का गेहूं दुकान तक पहुंचने से पहले ही 100 से 200 किलों हो रहा कम

ट्रक चालक रास्ते में गेहूं के ट्रक में पानी के केंपर भर लगा रहा था चूना, जागरूक ग्रामीणों ने चालक और परिचालक पकड़ा, सोशल मीडिया पर विडियो हुआ वायरल।

 

उदयपुर की सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है इस वीडियो में राशन डीलर की दुकान पर जाने वाले गेहूं से भरे ट्रक के अंदर पानी के भरे तीन कैंपर रखे हुए थे। ट्रक जैसे ही राशन डीलर की दूकान पर पहुंचा तो राशन डीलर ने कांटा करवाने भेज दिया।

गेहूं से भरा ट्रक कांटा करवा कर वापस आ रहा था इसी दौरान रास्ते में ट्रक चालक ने ट्रक को रोका और ट्रक के अंदर पानी से भरे कैंपर को उतार कर सड़क के किनारे खाली कर रहा था इस नजारे को जागरूक ग्रामीणों ने देखा तो अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।  

आपको बता दे कि उदयपुर की उचित मूल्य की दुकानों पर आर्थिक रूप से कमजोर तबके के वितरण के लिए पहुंचने वाले गेहूं की धांधली सरेआम हो रही है।

विभाग के जिम्मेदार पूरे मामले से अनजान हैं। राजस्थान राज्य खाद्य एवम् नागरिक आपूर्ति निगम लिमिटेड के ट्रांसपोर्टर की ओर से सरकारी अनाज के वितरण में अनियमितताएं का एक विडीयो सामने आया हैं।

FCI गोदाम से सरकारी अनाज लेकर ट्रक रवाना होते हैं जो शहर और ग्रामीण इलाकों में स्थित राशन डीलर की दुकान पर पहुंचते हैं उससे पहले ही 100 से 200 किलो राशन गायब हो जाता है। यह वीडियो 18 अक्टूबर 2023 का बड़गांव उचित मूल्य की दुकान ईसवाल का बताया जा रहा है ।