×

बेड के लिए नहीं करना पडे़गा इंतजार

कोविड संक्रमितों के लिए एमबी हॉस्पिटल में बनाए दो नए वार्ड

 
सुपरस्पेशलिटी ब्लॉक में दूसरी मंजिल पर स्थित यूरो और गेस्ट्रो-इन्टेसटाइन सर्जरी वार्ड को पूरी तरह कोविड मरीजों के लिए तैयार किया गया है। इनमें ऑक्सीजन बेड भी शामिल हैैैं।

उदयपुर, 29 अप्रेल 2021। कोविड संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला कलक्टर चेतन देवड़ा के निर्देश पर शहर के अस्पतालों में बेड की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। एमबीजीएच के सुपरस्पेशलिटी ब्लॉक में गुरुवार को कोविड संक्रमितों के लिए दो नए वार्ड तैयार किए गए हैं। सुपरस्पेशलिटी ब्लॉक में दूसरी मंजिल पर स्थित यूरो और गेस्ट्रो-इन्टेसटाइन सर्जरी वार्ड को पूरी तरह कोविड मरीजों के लिए तैयार किया गया है। इनमें ऑक्सीजन बेड भी शामिल हैैैं।

एमबी अस्पताल अधीक्षक डॉ. आर. एल. सुमन ने बताया कि ईएसआईसी में बेड फुल होने की स्थिति में कोविड मरीजों के लिए एमबीजीएच अस्पताल में बेड तैयार किए गए हैं। गुरुवार तक एमबीजीएच में 450 कोविड संक्रमित भर्ती थे, जबकि ईएसआईसी में 210 कोविड संक्रमित भर्ती हैं। 

मरीजों की संख्या के हिसाब से बेड बढ़ाने के लिए अस्पताल प्रशासन ने पूरी व्यवस्था कर रखी है। उन्होंने बताया कि प्रशासन का प्रयास है कि किसी भी कोविड संक्रमित को बेड के लिए परेशान न होना पडे़।