×

आर्टिस्ट डॉ. शंकर शर्मा पुरस्कृत

मुंबई आर्ट सोसाइटी द्वारा आयोजित 130 वीं अखिल भारतीय कला प्रदर्शनी में पुरस्कृत किया गया

 

उदयपुर 3 मार्च 2022 । उदयपुर के स्थानीय चित्रकार डॉ. शंकर शर्मा को मुंबई आर्ट सोसाइटी द्वारा आयोजित 130 वीं अखिल भारतीय कला प्रदर्शनी में पुरस्कृत किया गया। 

इस प्रदर्शनी हेतु देशभर से प्राप्त 2400 कलाकृतियों में से 240 कलाकृतियां प्रदर्शन हेतु चयनित की गई एवं अलग-अलग कैटेगरी में पुरस्कार दिए गए। इसके अंतर्गत डॉ. शंकर शर्मा को उनकी कृति ‘कृष्णा विद कॉउ‘ को ‘राजश्री‘ बिरला फाउंडेशन अवाड इंडियन स्टाइल पेंटिंग से सम्मानित किया गया।

मुंबई की सर्व प्रतिष्ठित जॅहांगीर आर्ट गैलरी में आयोजित समारोह में महाराष्ट्र के राज्यपाल महामहिम भगत सिंह कोश्यारी ने डॉ. शंकर शर्मा को प्रमाण पत्र एवं पुरस्कृत राशि भेंट कर सम्मानित किया। बॉम्बे आर्ट सोसायटी भारत की प्रतिष्ठित कला संस्था है जो विगत 133 वर्षों से कला क्षेत्र में कला एवं कलाकारों के उत्थान एवं संरक्षण हेतु समर्पित है।

डॉ. शंकर शर्मा लगभग 25 वर्षों से चित्रकला के क्षेत्र में कार्यरत हैं एवं परंपरागत नाथद्वारा चित्र शैली का आधार लेकर अपनी कला को एक मौलिक रूप देने में लगे हुए हैं। पुरस्कृत कृति में भी श्री कृष्ण के मिलन को आतुर गायों का चित्रण भावनात्मक एवं तकनीकी दृष्टि से समन्वित कर चित्र को पूर्ण रूप दिया गया है। हाल ही में डॉ शंकर शर्मा को आर्ट क्रिएटर सोसायटी द्वारा माइकल एंजेलो पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।