×

बड़गांव क्षेत्र के कई खेत हुए पानी से लबालब, फसलें हुई चौपट

ड्रेनेज के अभाव में कॉलोनियों में भी भर रहा बारिश का पानी

 

उदयपुर। शहर के पास स्थित बडग़ांव के कई खेत इन दिनों पानी से लबाबल होकर तलाईयां बने हुए है। कुछ कॉलोनियों में भी निकासी नहीं होने से इस प्रकार की समस्या बनी हुई। खेतों में पानी भरने से फसलें चौपट होने से किसानों की परेशानी और बढ़ गई है।

किसानों की परेशानी को देखते हुए शनिवार को बड़गांव सरपंच संजय शर्मा और पंचायत समिति सदस्य भुवनेश व्यास भी मौके पर पहुंचे। जैसे तैसे कर खेतों के रास्तों से पानी निकालने का रास्ता बनाने का प्रयास किया गया,लेकिन पूरी तरह से सफलता नहीं मिल पायी। किसानों ने बताया कि मुख्य रूप से यह समस्य मदार नहर के सीपेज होने से आ रहे पानी के कारण बढ़ी है। ऐसे में नहर को पक्का करने का काम बहुत जरूरी हो गया है नहीं तो हर साल फसलें चौपट होती रहेगी।

कॉलोनियों के रास्तें भी पानी से लबालब
बड़गांव पंचायत में ही स्थित टेक्नोक्रेट सोसायटी कॉलोनी में भी निकासी नहीं होने से बारिश का पानी भरने से लोगों को परेशाना होना पड़ रहा है। कुछ देर की बारिश में ही कॉलोनियों में इतना पानी भर जाता है कि लोगों का आना जाना मुश्किल हो रहा है। स्थानीय लोगों ने कॉलोनियों ने ड्रेनेज सिस्टम बनाने की मांग की है। हाल ही में जनसुनवाई में भी स्थानीय जनप्रतिनिधियों और जागरूक नागरिकों ने कलेक्टर ताराचंद मीणा को लिखित में देकर इस समस्या की तरफ ध्यान दिलाया था।