×

अर्थ ग्रुप के वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर डॉ अरविंदर सिंह की माननीय राज्यपाल से भेंट

उदयपुर में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे डॉ अरविंदर सिंह भारत के पहले और एकमात्र ऐसे डॉक्टर है जिन्होंने IIM से मैनेजमेंट में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है।

 

अर्थ ग्रुप के CMD व CEO डॉ अरविंदर सिंह की महामहिम राज्यपाल श्री कलराज मिश्र से राज्यभवन में भेंट हुई। डॉ अरविंदर सिंह और डॉ राजेंद्र कचछावा, अर्थ स्किन फिटनेसअर्थ डाईग्नोस्टिक उदयपुर के संस्थापक है।

महामहीम ने डॉ सिंह को उनके 123 डिग्री के लिए वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने पर बधाई दी, तथा मेडिकल के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु सराहना की। डॉ अरविंदर सिंह ने उदयपुर में भारत का पहला क्वालिटी प्रमाणित स्किन व फिटनेस सेंटर स्थापित किया और अर्थ डायग्नोस्टिक को NABHNABL दिलाकर राजस्थान का प्रथम व एकमात्र ऐसा डायग्नोस्टिक सेंटर बनाया जो कि दोनो क्वालिटी प्रमाणपत्र से सर्टिफाइड है।

उदयपुर में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे डॉ अरविंदर सिंह भारत के पहले और एकमात्र ऐसे डॉक्टर है जिन्होंने IIM से मैनेजमेंट में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। डॉ सिंह ने लंदन, स्वीडन, अमेरिका, कनाडा एवं जर्मनी से कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजिस्ट में भी विशेष योग्यता हासिल की।

पढ़ाई के साथ साथ इन्होंने पैरा कैटेगरी में पिस्टल शूटिंग में राजस्थान में गोल्ड मेडल प्राप्त किया। इन्होंने मालदीव के समुद्र में स्कूबा डाइविंग कर स्कूबा डाइविंग करने वाले प्रथम दिव्यांग होने का सम्मान भी प्राप्त किया।

आने वाले दिनों में डॉ अरविंदर सिंह लद्दाख के खारदुंगला पास में एडवेंचर का एक और वर्ल्ड रिकार्ड बनाने जा रहे है।

डॉ सिंह ने राज्यपाल को दिव्यांगो की रोजमर्रा की चुनौतियों से अवगत कराया और सरकार द्वारा घोषित दिव्यांगों हेतु नीतियों की क्रियान्वन हेतु अनुरोध किया।