×

महिलाओं में महावरी के लिए जागरूकता अंकुरम यूथ फाउंडेशन के नारीत्व अभियान की शुरुआत

पैड़ बैंक द्वारा अधिकतम ग्रामीण महिलाओं और बच्चियों को महावारी जागरूकता के साथ साथ मुफ़्त में बायोडिग्रेडेबल पैड्स का वित्तरण किया जाएगा

 

विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष में गुरूवार 7 अप्रैल को अशोक ग्रीन में "अंकुरम यूथ फाउंडेशन' की अध्यक्ष डॉ गरीम माथुर ने अभियान "नारित्व" का शुभारंभ किया।

इस अभियान का उद्देश्य महिलाओं में महावारी के लिए जागरूकता फैलाना है तथा बायोडिग्रेडेबल सैनिटेरी पैड्स का उपयोग कर पर्यावरण को संरक्षण प्रदान करना है। इस कार्यक्रम के अवसर पर अंकुरम संस्थान ने उदयपुर की कंपनी रेकोंन केयर के सहयोग से पैड बैंक का निर्माण किया है जिसका उद्देश्य अधिकतम ग्रामीण महिलाओं व बच्चियों को महावारी जागरूकता के साथ मुफ़्त में बायोडिग्रेडेबल सैनिटेरी पैड्स का वितरण करना है।

इस अभियान के द्वारा अगले 45 दिनों में 25,000 ग्रामीण व ज़रूरतमंद महिलाओं को लाभान्वित करने का लक्ष्य रखा गया है, जो रिकॉन केयर कंपनी अपने उत्पादों की बिक्री का निश्चित प्रतिशत "पैड बैंक" में डालकर इस अनुदान राशि के द्वारा पूर्ण करने का प्रयास करेगा।

कार्यक्रम में विशिक्षिट अथितियों के रूप में महिला एवं बाल विकार की नैशनल वाइस चेयरपर्सन तथा भारतीय परिषद की नैशनल प्रोजेक्ट सदस्य राजश्री गांधी व GBH अमेरिकन अस्पताल में अपनी सेवाएं डे रही गयनोंकोलोजिस्ट डॉ स्मिता बाहेती ने सम्मिलित हो इस अभियान का शुभारामः किया।  अंकुरम यूथ फाउंडेशन की इस पहल पर डॉ गरिमा माथुर एवं रिकॉन  केयर टीम से विदुषी यादव, अंकित गंगावत, ओम श्रीमली द्वारा सभी ने इस अभियान में अपना सहयोग देने की अपील की।