×

अरूण माण्डोत वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्डस के स्टार-2020 सर्टिफिकेट से सम्मानित
 

वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकार्ड्स लंदन ने उदयपुर के शिक्षाविद् एवं समाजसेवी अरूण माण्डोत को गत 15 वर्षो से किये जा रहे सेवा कार्यो की सराहना करते हुए उन्हें स्टार-2020 सर्टिफिकेट से सम्मानित किया है।  
 
माण्डोत वर्तमान में जेएसजी मेवाड़ रिज़न के महामंत्री है। 

उदयपुर। वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकार्ड्स लंदन ने उदयपुर के शिक्षाविद् एवं समाजसेवी अरूण माण्डोत को गत 15 वर्षो से किये जा रहे सेवा कार्यो की सराहना करते हुए उन्हें स्टार-2020 सर्टिफिकेट से सम्मानित किया है।  

माण्डोत ने गत 15 वर्षो के दौरान विद्यालयी शिक्षा से लेकर काॅलेज स्तरीय शिक्षा में पर्दे के पीछे रहते हुए दिये गये योगदान एवं विभिन्न क्षेत्रों सहित कोविड-19 में बढ़़चढ़़ कर जरूरतमंदों को मास्क वितरण, आयुर्वेदिक काढ़ा, सेनेटाईजर, खाद्य सामग्री वितरण के दौरान की गई सेवा को देखते हुए उक्त सर्टिफिकेट प्रदान किया गया।

माण्डोत ने ऐसे सभी कार्यो की जानकारी वर्ल्ड रिकाॅर्ड संस्थान को भेजी गई। संस्थान द्वारा देश के 100 समाजसेवियों को उक्त सर्टिफिकेट प्रदान किये जायेंगे।

इस संस्थान ने हाल ही में रतन टाटा को भामाशाह के रूप में तथा अमिताभ बच्चन को सकारात्मक प्रचार के लिये ऑनलाईन सर्टिफिकेट स्टार-2020 से सम्मानित किया गया है। माण्डोत वर्तमान में जेएसजी मेवाड़ रिज़न के महामंत्री है। 

लाॅक डाउन के अंतर्गत कोरोना से लड़ाई लड़ने वाले योद्धाओं का रिकाॅर्ड दर्ज कर वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकार्ड्स संस्थान द्वारा यह बुक प्रधानमंत्री को भेंट की जायेगी।