×

Chittorgarh-19 अक्टूबर 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर 

 

News-कानून, न्याय एवं संसदीय कार्य मंत्री ने किया हॉस्पिटल का शुभारंभ 

चित्तौड़गढ़ 19 अक्टूबर। राजस्थान सरकार के कानून, न्याय एवं संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने शनिवार को गांधीनगर में एक निजी हॉस्पिटल का शुभारंभ किया । उन्होंने फीता काटकर हॉस्पिटल का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल के माध्यम से मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकेगी।

इस अवसर पर सांसद सीपी जोशी, श्री राजेश्वर धाम शिकारबाड़ी जोधपुर के महंत श्री दयाराम जी महाराज, पूर्व उप जिला प्रमुख मिट्ठू लाल जाट, पूर्व विधायक बद्री लाल जाट, रघु शर्मा, सागर सोनी, हर्षवर्धन सिंह, गौरव त्यागी, नंद किशोर लोहार सहित जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

News-शिक्षण संस्थाओं के छात्रवृत्ति पोर्टल पर पंजीयन/नवीनीकरण 31 अक्टूबर तक

चित्तौड़गढ़। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित छात्रवृति योजनान्तर्गत शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए छात्रवृति पोर्टल पर विद्यार्थियों से आवेदन आमंत्रित करने से पूर्व शिक्षण संस्थाओं के छात्रवृति पोर्टल पर पंजीयन/नवीनीकरण, कोर्स मैपिंग, मान्यता एवं पाठ्यक्रमवार फीस स्ट्रक्चर आदि अद्यतन करने हेतु अन्तिम तिथि 31 अक्टुबर, 2024 निर्धारित की गई।

विभाग के उपनिदेशक अशिन शर्मा ने बताया कि जिले की सभी शिक्षण संस्था के छात्रवृत्ति पोर्टल पर पंजीयन/नवीनीकरण, कोर्स मैपिंग, मान्यता एवं पाठ्यक्रमवार फीस स्ट्रक्चर आदि अद्यतन कार्य 31 अक्टूबर, 2024 तक पूर्ण कर लेवे। इसके पश्चात किसी भी शिक्षण संस्था के पोर्टल संबंधी कोई कार्य शेष रहने पर यदि कोई छात्र-छात्रा आवेदन करने से वंचित रहता है तो इसके लिए विभाग जिम्मेदार नहीं रहेगा, सम्बन्धित शिक्षण संस्था जिम्मेदार रहेगी।

News-फिट इण्डिया फ्रीडम रन 5.0’ के तहत एकता दौड़ सोमवार को

चित्तौड़गढ़, 19 अक्टूबर। ‘फिट इण्डिया फ्रीडम रन 5.0’ अभियान के तहत स्वच्छता एवं स्वास्थ्य थीम पर एकता दौड (यूनिटी रन) का आयोजन 21 अक्टूबर को प्रातः 8ः30 बजे जिला स्तर पर किया जाएगा। यह एकता दौड़ जिला कलक्टर कार्यालय परिसर, चित्तौड़गढ़ से सुभाष चौक तक आयोजित की जाएगी।

News-आगामी त्योहारों के लिए पुलिस हुई अलर्ट

चित्तौड़गढ़, 19 अक्टूबर। आगामी विशेष त्योहार दीपावली के मध्यनजर जिला पुलिस, यातायात पुलिस व नगर परिषद अलर्ट मोड पर हैं। पुलिस ने दो दिवसीय विशेष अभियान चलाकर बाजारों में व्यापारियों व हाथ ठेले वालों को समझाइश कर नियमों व सीमा में रहने की चेतावनी दी। पुलिस के आग्रह व अनुरोध के पश्चात भी पालन नहीं करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि रोशनी व खुशियों का पांच दिवसीय पर्व दीपावली इसी माह में आने वाला हैं, नगरवासी खरीददारी के लिए शहर के मुख्य बाजारों में आते हैं। इसके मद्देनजर शहर के बाजारों में यातायात व्यवस्था व व्यापारियों एवं हाथ ठेले संचालकों को नियमों की पालना करने व पुलिस का सहयोग करने हेतु समझाईश की गई। पुलिस उप अधीक्षक चित्तौड़गढ़ विनय चौधरी, शहर कोतवाल संजीव स्वामी, यातायात प्रभारी सुनीता गुर्जर पु. नि., पुलिस लाईन से आये पुलिस जाब्ते व नगर परिषद चित्तौड़गढ़ के अतिक्रमण दल ने शुक्रवार व शनिवार को शहर के सुभाष चौक, सदर बाजार, गोल प्याऊ चौराहा, पावटा चौक बूंदी रोड़, राणा सांगा बाजार, सेतु मार्ग सहित शहर के मुख्य बाजारों में भ्रमण कर दुकानदारों व अन्य व्यापारियों से त्यौहार के दौरान अपना सामान सड़क पर नहीं फैलाने व अतिक्रमण नही करने के लिए  पुलिस का सहयोग करने की समझाईश की तथा हाथ ठेलो संचालकों को एक स्थान पर फल व अन्य सामान विक्रय नहीं कर घूमते हुए विक्रय करने की भी समझाईश की गई। पावटा चौक के पास सब्जी मंडी के बाहर सब्जी विक्रय करने वाली महिलाओं को सब्जी मंडी के अंदर ऊपरी मंजिल पर बैठ कर सब्जी बेचने के लिए कहा गया।

पुलिस व प्रशासन द्वारा व्यापारियों से आग्रह व अनुरोध कर समझाईश करने के पश्चात भी यदि कोई दुकानदार या ठेला संचालक पालना नहीं करता है तो उसके खिलाफ विधि अनुसार कार्यवाही की जाएगी।